Thursday , September 19 2024
Breaking News

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल ने भारत ने पांचवीं बार जीती एशियन चैंपियंस ट्रॉफी, गोल्ड मेडल पर कब्जा

नई दिल्ली
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 का फाइनल भारत और चीन के बीच खेला गया। इस मैच में भारत ने 1-0 से जीत दर्ज की और पांचवीं बार इस खिताब पर कब्जा किया। गोल्ड मेडल के लिए चीन ने भारत को कड़ी टक्कर दी और चौथे क्वॉर्टर में फाइनल का एकमात्र गोल हुआ, जिसे भारतीय खिलाड़ी ने किया। चौथे क्वॉर्टर में जुगराज सिंह ने फील्ड गोल करके भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई थी, जो जीत के लिए काफी रही। चीन अपने पहले खिताब से चूक गया। भारत ने कोरिया को सेमीफाइनल में हराया था, जबकि चीन ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल का टिकट कटाया था। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 का कांस्य पदक पाकिस्तान ने जीता है। पाकिस्तान ने 5-3 से कोरिया को ब्रॉन्ज मेडल मैच में हराया है। सिल्वर मेडल चीन को मिलेगा।

भारत ने जीता गोल्ड
भारत ने चीन को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में 1-0 से हराया। जुगराज का एक गोल भारत के लिए काफी रहा। इंडिया ने इस टूर्नामेंट में 25 गोल सेमीफाइनल तक किए थे और चीन ने सिर्फ 10 गोल किए थे। हालांकि, फाइनल में चीन ने कड़ी टक्कर दी।

भारत की नई रणनीति
कप्तान हरमनप्रीत सिंह और जुगराज डिफेंस के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस मैच में वे आखिरी के क्वॉर्टर में नई रणनीति के साथ उतरे। हरमन और जुगराज दोनों चीन के डी में घुसे और एक दूसरे को बॉल थमाकर गोल किया।

जुगराज ने किया गोल
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल के चौथे क्वॉर्टर में भारत ने एक गोल किया। जुगराज ने फील्ड गोल किया और भारत को 1-0 की  बढ़त दिलाई।

चीन दे रहा है टक्कर
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में भारत को चीन से टक्कर मिल रही है। तीन क्वॉर्टर का खेल समाप्त हो गया है, लेकिन अभी तक कोई भी गोल नहीं हुआ है। इस टूर्नामेंट में भारत ने 25 और चीन ने सिर्फ 10 गोल किए हैं।

चीन भी नहीं भुना पाया पीसी
चीन की टीम को भी तीसरे क्वॉर्टर में कुछ पीसी मिले, लेकिन एक बार भी गोल नहीं हुआ।

तीसरे क्वॉर्टर का खेल जारी
इंडिया वर्सेस चीन एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 का फाइनल जारी है। कोई भी गोल अभी तक नहीं हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

उम्र से जुड़ी धोखाधड़ी हमारे युवा फुटबॉलरों को पीछे खींच रही: संदेश झिंगन

मुंबई एफसी गोवा के डिफेंडर संदेश झिंगन ने रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स, एफसी गोवा, बेंगलुरु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *