Friday , September 20 2024
Breaking News

Vande Bharat: छत्‍तीसगढ़ को मिली एक और वंदेभारत, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

  1. 20 सितंबर से वंदेभारत सप्ताह में छह दिन नियमित रूप से चलेगी
  2. 16 कोच वाली ट्रेन विभिन्न स्टेशनों से होते हुए विशाखापत्तनम पहुंचेगी

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात से छत्तीसगढ़ को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है। रायपुर से विशाखापत्तनम जाने वाली इस वंदे भारत ट्रेन को लेकर छत्‍तीसगढ़ के यात्रियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रायपुर (दुर्ग) से विशाखापत्तनम तक चलने वाली छत्तीसगढ़ की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन पहले दिन एक विशेष उद्घाटन यात्रा के रूप में रायपुर स्टेशन से अपने निर्धारित समय के अनुसार संचालित होगी।

इस नई ट्रेन सेवा के तहत 20 सितंबर से दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस नियमित रूप से अपनी समय-सारणी के अनुसार चलेगी। रेलवे अधिकारियों ने जानकारी दी है कि ट्रेन नंबर 20829/20830 के तहत यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन, गुरुवार को छोड़कर, दोनों दिशाओं से संचालित होगी।

जानिए दुर्ग-विशाखापत्तनम वंदे भारत ट्रेन का पूरा रूट

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कुल 16 कोच होंगे, जो यात्रियों को सुविधाजनक और तेज सफर प्रदान करेंगे। उद्घाटन यात्रा के दौरान, यह ट्रेन 16 सितंबर की शाम 4:15 बजे रायपुर स्टेशन से रवाना होगी और विभिन्न महत्वपूर्ण स्टेशनों जैसे महासमुंद, खरियार रोड, कांटाभांजी, टिटलागढ़, केसिंगा, और रायगड़ा होते हुए रात 12:20 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी। 20 सितंबर से, ट्रेन दुर्ग स्टेशन से नियमित रूप से सुबह 5:45 बजे रवाना होकर दोपहर 1:45 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी।

About rishi pandit

Check Also

गिरोला के सभी घरों को जल जीवन मिशन के तहत नियमित पानी की आपूर्ति से हर्षित हैं ग्रामीण

जगदलपुर शासन की हर घर को पेयजल मुहैया करवाने हेतु संचालित जल जीवन मिशन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *