Thursday , September 19 2024
Breaking News

MP: पन्ना के धवारी बांध में डूबने से दो एमबीबीएस छात्रों की मौत

  • इंदौर के एमजीएम मेडिकल कालेज में फस्र्ट ईयर के थे स्टूडेंट
  • चप्पल बचाने की कोशिश में हुआ दर्दनाक हादसा

पन्ना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रविवार को पन्ना जिलान्तर्गत धवारी बांध में हुए दर्दनाक हादसे में दो होनहार मेडिकल छात्रों की डूबने से मौत हो गई। दोनों छात्र इंदौर के एमजीएम मेडिकल कालेज के स्टूडेंट बताये जा रहे हैं।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पन्ना जिले के अजयगढ़ थानान्तर्गत स्थित धवारी बांध में रविवार की दोपहर बाइक से तीन मेडिकल छात्र घूमने पहुंचे थे। अजयगढ़ निवासी कृष्णा गुप्ता इंदौर के एमजीएम मेडिकल कालेज में फस्र्ट ईयर का स्टूडेंट है। उसके दो दोस्त अरविंद प्रजापति निवासी उमरिया एवं अभिषेक बेरवा दौसा निवासी राजस्थान भी अजय के साथ घूमने अजयगढ़ आये थे। रविवार की दोपहर तीनों दोस्त बाइक में सवार होकर धवारी बांध पहुंचे। बांध देखने के दौरान एक छात्र पानी में अपनी चप्पल धोने लगा। इस बीच उसकी एक चप्पल पानी में दूर चली गई और चप्पल को पकडऩे के प्रयास में छात्र पानी में फिसल कर डूबने लगा। डूब रहे छात्र को बचाने के लिए दूसरा छात्र भी पानी में उतर गया। गहराई अधिक होने से दोनों छात्र पानी में डूबने लगे। इस बीच तीसरे साथी ने पहले तो दोनों को बचाने की कोशिश की परंतु असफल रहने पर उसने शोर मचा कर आस-पास के ग्रामीणों से मदद मांगाी।
हादसे की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जब तक पुलिस, होमगार्ड व एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचती तब तक ग्रामीणों ने दोनों छात्रों को पानी से बाहर निकाल लिया। आनन-फानन में दोनों मेडिकल छात्रों को गंभीर हालत में अजयगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पंचनामा कर दोनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं तथा मामले की विवेचना कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

MP: सीने में दर्द के बावजूद 7 किलोमीटर बाइक चलाकर घर गए सेल्स मैनेजर की कार्डियक अरेस्ट से मौत

मृतक का नाम नमन धाड़गे है। वह 30 साल का थादोपहर में उसे घबराहट हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *