Thursday , September 19 2024
Breaking News

डिप्टी कमिश्नर ने कोचिया बनकर बड़ी मात्रा में बिना होलोग्राम की नकली शराब को किया जब्त

रायपुर

डिप्टी कमिश्नर विकास गोस्वामी ने विगत दिनों अवैध शराब के निर्माण, विक्रय और परिवहन को रोक लगाने के लिए चार-पांच दिनों तक छद्म नंबर से ग्राहक बनकर शराब तस्करों से बातचीत की और पूरी कार्यवाही को बड़ी ही गोपनीय ढंग से अंजाम दिया। इसका परिणाम यह हुआ कि आरोपी मोतीलाल साहू द्वारा चार पहिया वाहन मारुति वैगन आर सीजी 10 एफए 8132 में परिवहन के दौरान बिना होलोग्राम वाली 40 पेटी नकली गोवा शराब जब्त की गई।

साथ ही विवेचना के दौरान ही एक अन्य आरोपी युवराज साहू द्वारा चार पहिया वाहन अशोक लीलैंड पिकअप सीजी 25 के 2638 में परिवहन करते हुए देशी शराब निर्माण में प्रयुक्त 300 लीटर स्प्रिट जब्त किया। कार्रवाई के दौरान उक्त पिक अप वाहन में नकली बड़ी मात्रा में खाली शीशियां, खाली ढक्कन, अवैध शराब निर्माण सामग्री बनाने में प्रयुक्त सामग्री भरी हुई मिली। डिप्टी कमिश्नर ने बरसते पानी में नाका लगाकर टीम बनाकर पूरी कार्यवाही को दिया अंजाम दिया।
राज्य में यह अपनी तरह की पहली बड़ी कार्रवाई है, जिसमें इतनी बड़ी मात्रा में शराब और अवैध शराब निर्माण सामग्री बरामद की गई है। साथ ही अवैध परिवहन में प्रयुक्त वाहन भी जप्त किया गया। उक्त दोनों आरोपियों के विरुद्ध छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम वर्ष 1915 यथा संशोधित वर्ष 2020 की धारा 34(1)क, 34(1)च, 34(1) ज, 34(2) और धारा 36 के तहत प्रकरण कायम कर जेल दाखिल करने की कार्रवाई की गई। रेड कार्यवाही के दौरान सहायक जिला आबकारी अधिकारी टेक बहादुर कुर्रे, आबकारी उप निरीक्षक दिलीप कुमार प्रजापति, कौशल सोनी, प्रकाश देशमुख और आरक्षक विवेक श्रीवास्तव का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-महासमुंद में लगा जिला जनसमस्या निवारण शिविर, शिकायत लेकर पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण

महासमुंद. महासमुंद जिले के बसना ब्लॉक के दूरस्थ एवं ओड़िसा सीमा से लगे ग्राम अंकोरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *