Friday , September 20 2024
Breaking News

सिंहस्थ से पहले इंदौर में फोरलेन होगी एमआर-4 रोड, सात बाधक निर्माण तोड़े

इंदौर

स्वदेशी मिल से कुर्मेटी क्षेत्र को जोड़ने वाली एमआर-4 रोड को सिंहस्थ से पहले फोरलेन किया जाएगा। पिछले सिंहस्थ मेले में इंदौर विकास प्राधिकरण ने यह सड़क लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन तक बनाई थी,लेकिन जमीन नहीं मिलने की वजह से सड़क दो लेन बन पाई थी। बाद में यह सड़क नगर निगम को हस्तांतरित कर दी गई।

अब नगर निगम फोरलेन की चौड़ाई की जद में आ रहे निर्माणों को तोड़ने का काम शुरू किया है। पोलोग्राउंड क्षेत्र में शुक्रवार को सात निर्माण तोड़े गए। उद्योग विभाग की जमीन पर बने इन निर्माणों को हटाने के लिए नगर निगम ने नोटिस भी दिया था।

शुक्रवार सुबह पुलिस बल के साथ अमला मौके पर पहुंचा। बुलडोजरों की मदद से पक्के निर्माण हटाने शुरू किए। तीन घंटे की भीतर सड़क निर्माण में बाधक निर्माण जमींदोज कर दिए गए। अब त्योहार के बाद भागीरथपुरा बस्ती के निर्माणों को हटाने की तैयारी की गई है।

200 से ज्यादा अतिक्रमण चिन्हित

इस सड़क को कुर्मेडी में बन रहे बस स्टेशन तक जोड़ने की तैयारी की गई है, लेकिन इसके लिए काफी अवैध निर्माण तोड़ना होंगे। भागीरथपुरा बस्ती में ही 200 से ज्यादा निर्माण अवैध है। बस्ती से होकर सड़क बाणगंगा रेलवे क्रासिंग और कुर्मेडी तक बनना है। इस सड़क के बनने से दो बस स्टेशन और तीन रेलवे स्टेशन लक्ष्मीबाई नगर, पार्क रोड और मुख्य रेलवे स्टेशन एक साथ जुड़ जाएंगे।

खतरनाक मकान भी तोड़ा

नगर निगम ने नृसिंह बाजार में एक खतरनाक मकान भी तोड़ा। यह मकान 80 साल पुराना है। गुरुवार को मकान का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद नगर निगम ने बचे खतरनाक हिस्से को भी तोड़ दिया।

About rishi pandit

Check Also

Premanand Maharaj: ‘आपने मुझ पर कौन-सा भूत छोड़ दिया’… प्रेमानंद महाराज पर उनके ही भक्त ने लगाया आरोप

प्रेमानंद के प्रवचनों से सत्मार्ग पर चल रहे लोगभक्त के अनुभव सुनाते-सुनाते हंस पड़ महाराजबोले- …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *