Friday , September 20 2024
Breaking News

प्रोजेक्ट संकल्प के तहत शुभारंभ हुआ निःशुल्क कोचिंग क्लास, अब उज्जवल बनेगा बेटियों का भविष्य

डिंडौरी
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत जिला डिंडोरी में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा 16 अगस्त 2024 को प्रोजेक्ट संकल्प का शुभारंभ किया गया था। जिसके परिपालन में कलेक्टर  हर्ष सिंह के निर्देशन में आज 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर पर में निःशुल्क कोचिंग क्लासेस का शुभारंभ संभागीय संयुक्त संचालक श्रीमती शशि श्याम उईके ने फीता काटकर किया गया।   संभागीय संयुक्त अधिकारी श्रीमती उईके ने बताया कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना केंद्र सरकार द्वारा संचालित है और आए दिन सरकार बेटियों के भविष्य के लिए नई नई योजनाएं नए प्रयास लाती रहती हैं उसी का यह एक क्रम है जो जिला डिंडोरी के लिए कारगर साबित हो सकती हैं। उन्होंने डिंडौरी जिले की बेटियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

   जिला कार्यक्रम अधिकारी  श्याम सिंगौर ने बताया कि प्रोजेक्ट संकल्प के तहत जिला प्रशासन द्वारा बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए एक नया प्रयास किया गया है। जिसमें बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सहायता हेतु निःशुल्क कोचिंग का लाभ देने का निर्णय लिया गया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के इस प्रोजेक्ट से जिला डिंडोरी के सैकड़ो बच्चियों का भविष्य संवारेगा।  आज के इस कार्यक्रम की शुभारंभ बेला में चयन सूची के आधार पर लगभग 80 बालिकाएं उपस्थिति रही, ’उपरोक्त प्रोजेक्ट संकल्प की कोचिंग क्लासेस आनंदम दीदी कैफे प्रांगण डिंडौरी में संचालित होगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी सिंगौर ने बताया कि आनंदम दीदी प्रांगण में कक्षा का संचालन प्रातः 8 बजे से 10 बजे तक किया जाएगा।

  प्रोजेक्ट संकल्प के शुभारंभ कार्यक्रम में वन स्टॉप सेंटर प्रशासन श्रीमती नीतू तिलगाम, परियोजना अधिकारी सुश्री प्रेरणा मर्सकोले, प्रशिक्षक सुश्री प्रीति सिंह मार्को, प्रशिक्षक श्रीमती प्रियंका, पर्यवेक्षक सुश्री कविता, सुश्री उर्मिला जंघेला एवं समस्त स्टाफ महिला एवं बाल विकास विभाग उपस्थित रहा।

About rishi pandit

Check Also

सिकल सेल पेशेंट सपोर्ट ग्रुप मीटिंग में पहुंचे कलेक्टर एवं जिपं सीईओ, कार्यों का जायजा लेकर अमले को दिए दिशा निर्देश

अनूपपुर जिला चिकित्सालय अनूपपुर के स्व सहायता भवन में सिकल सेल एनीमिया पेशेंट सपोर्ट ग्रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *