Sunday , September 22 2024
Breaking News

अमित शाह ने जारी किया बंगाल चुनाव के लिए घोषणा-पत्र, नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण,किए ये वादे

Amit shah relesed manifesto for west bangal election:digi desk/BHN/ केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा नेता अमित शाह कोलकाता में पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया। उन्‍होंने कहा, राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण दिया जाएगा। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे। हमने तय किया है कि पहले ही कैबिनेट के अंदर बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंच पाए। हमने तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा की व्यवस्था हम करेंगे। हर वर्ष किसानों को भारत सरकार का जो 6 हजार रुपये आता है उसमें राज्य सरकार का 4 हजार रुपया जोड़कर दिया जाएगा। मत्स्य पालकों को हर वर्ष 6 हजार रुपये दिए जाएंगे।हमने तय किया है कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को पहली ही कैबिनेट में लागू करेंगे। मुख्यमंत्री शरणार्थी योजना के तहत प्रत्येक शरणार्थी परिवार को पांच साल तक DBT से 10 हजार रुपया प्रतिवर्ष दिया जाएगा।

संकल्प पत्र में सिर्फ घोषणाएं नहीं हैं, बल्कि ये संकल्प है दुनिया के सबसे बड़े दल का, ये संकल्प है देश में 16 से ज्यादा राज्यों में जिसकी सरकार है उस पार्टी का, ये संकल्प है जिसकी पूर्ण बहुमत से लगातार दो बार बनी सरकार का।

इससे पहले पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में चुनावी रैली में अमित शाह ने ममता सरकार पर फिर करारा हमला बोला। अमित शाह ने ममता बनर्जी पर राज्य में घुसपैठ को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम पांच साल में बंगाल को घुसपैठियों से मुक्त कर देंगे। उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी ने ‘मां, माटी, मानुष ’का नारा दिया लेकिन क्या बदलाव आया? क्या वह आपको घुसपैठियों से मुक्ति दिला पाईं? हम पांच साल में बंगाल को घुसपैठियों से मुक्त बनाएंगे। कटमनी, तोलाबाजी व तुष्टीकरण से मुक्ति दिलाएंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *