Thursday , September 19 2024
Breaking News

टेकारी का एक और असामाजिक तत्व पुलिस के हत्थे चढ़ा, न्यायाधीश ने भेजा जेल

रायपुर
ग्रामीण व्यवस्था को चुनौती देते हुये ग्राम में असामाजिक गतिविधियों में लिप्त तत्वों में से एक और ग्राम टेकारी निवासी मिथिलेश उर्फ छड्डे पिता रामकुमार वर्मा बीते कल पोला के दिन मंदिरहसौद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। चोरी और चाकू के साथ पकड़ में आने के पुराने रिकार्डधारी इस आरोपी को इस बार पुलिस ने 84 पौव्वा अवैध शराब के साथ पकड़ा है। गिरफ्तारी बाद उसे न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम वर्ग धारिणी राणा के न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। इसके पूर्व दो दिन पहले ही इसी ग्राम के एक और पुलिसिया रिकार्डधारी  अंकलेश्वर वर्मा को थाना अमला ने 90 पौव्वा शराब के साथ रंगे हाथ पकड़ा था जो भी अदालती आदेश पर जेल में है।

ज्ञातव्य हो कि ग्राम में असामाजिक गतिविधियों में लिप्त तत्वों को ग्रामवासी ग्रामीण व्यवस्था के तहत बार – बार समझाईश दे रहे थे पर वे हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। कुछ दिन पहले कतिपय असामाजिक तत्वों ने एक व्यक्ति के बकरे को जबरिया ले जा एक निमार्णाधीन शासकीय भवन में काट डाला था। इस दिन ग्राम प्रमुखों के बाहर रहने व वापस लौटने के पहले ही दोनों पक्षो के बीच आपसी समझौता हो जाने के कारण ग्रामीणों की इच्छा के बाद भी रिपोर्ट नहीं हो पाया पर आक्रोशित ग्रामीणों ने लिप्त तत्वों की अच्छी खासी धुनाई कर दी थी। इसके कुछ दिनों बाद ही एक कार का शीशा तोड़ मोबाईल चोरी की घटना  घटी  व फिर बीते 30 व 31 जुलाई की मध्य रात्रि कतिपय असामाजिक तत्वों ने गौठान के त्रिस्तरीय चारदीवारी को जगह-जगह तोड़ बंद मवेशियो को खदेड़ दिया था जिसके चलते फसल को काफी नुकसान पहुंचा था।

इससे आक्रोशित ग्रामीणों के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने थाना प्रभारी सचिन सिंह से मुलाकात कर पतासाजी करने व असामाजिक गतिविधियों में लिप्त तत्वों के खिलाफ ठोस व प्रभावी कार्यवाही का आग्रह किया था। सिंह के आश्वासन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देश पर चलाये जा रहे निजात अभियान के तहत पहले अगलेश्वर को व फिर मुखबिर की सूचना पर ग्राम नारा में कोल्हान नाला के पास दोपहर समय शराब के साथ गश्ती प्रधान आरक्षक अमित मिश्रा व आरक्षक खिलेश्वर साहू की टीम ने आरोपी को पकड़ा। इस आरोपी के पिता रामकुमार वर्मा द्वारा भी पूर्व में शराब बेचे जाने का पुलिसिया रिकार्ड है।

About rishi pandit

Check Also

कोयनार ग्राम पंचायत में उल्टी-दस्त से हो रही मौतों से जिले में मचा हड़कंप

बस्तर जिले के दरभा ब्लॉक के कोयनार ग्राम पंचायत में उल्टी-दस्त से हो रही मौतों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *