Thursday , September 19 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़-बस्तर में कंपनी का एरिया मैनेजर व साथी गिरफ्तार, सामान की हेराफेरी कर 20.37 लाख का लगाया चूना

बस्तर/रायपुर.

बस्तर में लगातार बड़ी-बड़ी कंपनियों में काम करने वाले डिलवरी बॉय से लेकर बड़े पद तक के युवाओं के द्वारा सामानों के हेराफेरी करने में संलिप्त पाए जा रहे हैं। इसके चलते कंपनी को लाखों का नुकसान हो रहा है। इसी तारतम्य में बस्तर क्षेत्र में काम करने वाले कंपनी के एरिया मैनेजर से लेकर एक अन्य कर्मचारी ने 20 लाख 37 हजार का चूना लगा दिया।

इस मामले की जानकारी जब कंपनी के छत्तीसगढ़ हेड मैनेजर को लगी तो उसने इस मामले की रिपोर्ट बोधघाट थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि रायपुर निवासी किशन तिवारी (30) ने बताया कि जगदलपुर सुरा रिटेल के एरिया मैनेजर राहुल बघेल (24) निवासी नगरनार व नावेद ठाकुर (24) निवासी जगदलपुर द्वारा विगत आठ माह में अमेजन कंपनी से आने वाले सामानों को डिलवरी करने के बाद जो पेमेंट आता था उसे पूरा जमा ना करके थोड़ा-थोड़ा बचा लेते थे, इस तरह से कंपनी को पूरा पैसा नहीं दिया जा रहा था, जिसके बाद इन 8 माह में 20 लाख 37 हजार का कंपनी को नुकसान हो चुका था।

कैसे हुआ खुलासा
छत्तीसगढ़ हेड मैनेजर किशन तिवारी ने पैसों की कमी को देखते हुए जनवरी से लेकर अगस्त तक के पूरे सामानों की जानकारी मंगवाने के बाद जब ऑडिट किया गया तो इन लाखों रुपये के हेराफेरी का खुलासा हुआ। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए थे, लेकिन पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एक पुराना कर्मी तो दूसरा था नया
इस कंपनी में काम करने वाला राहुल बघेल इस कंपनी में 2017 से काम कर रहा था। एक डिलवरी बॉय से उसका प्रमोशन होते हुए एरिया मैनेजर तक पहुंचा था, लेकिन दूसरा आरोपी नावेद ठाकुर को काम करते हुए केवल तीन माह ही हुआ था, लेकिन लालच ने कंपनी को लाखों का चूना लगा दिया।

ये लगी धाराएं
पुलिस ने प्रार्थी के रिपोर्ट के आधार पर आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आरोपी राहुल व नावेद के खिलाफ 316 (4), 238, 3 (5) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

घटनाएं रोकने सबको मिलकर समाज में लाना होगी जागरूकता: मंत्री श्यामबिहारी

रायपुर जादू-टोना के शक में सुकमा जिले में हुई 5 लोगों की हत्या मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *