Thursday , September 19 2024
Breaking News

इंदौर में करोड़ों की वक्फ जमीन पर सरकार का कब्जा, भूमाफिया ने काट दी थी कॉलोनी, कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई

इंदौर
इंदौर में करोड़ों की वक्फ जमीन पर सरकार का कब्जा हो गया है. वक्फ की जमीन पर भूमाफिया ने बड़े आकार के भूखंड विक्रय कर दिए थे. मामले की शिकायत कलेक्टर के पास पहुंची. उन्होंने जांच पड़ताल शुरू करवाई. राजस्व अधिकारियों को मौके पर भेजा गया. जांच में जमीन घोटाले की खबर सही पायी गयी. शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने वक्फ जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया. कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि एबी रोड पर होटल श्री माया के पीछे 200 करोड़ की बेशकीमती वक्फ जमीन को मुक्त कराया गया है.

कार्रवाई के बाद प्रशासन ने पीर स्थान की जमीन को कब्जे में ले लिया है. जमीन पर प्रशासन की टीम ने सूचना बोर्ड भी लगवा दिया गया है. सूचना बोर्ड में अतिक्रमणकारियों को सख्त चेतावनी दी गयी है. उन्होंने बताया कि वक्फ जमीन पर भूमाफिया ने पार्क एवेन्यू नाम से अवैध कॉलोनी काट दी थी. कॉलोनी में 13 बड़े आकार के भूखंड रसूखदार लोगों को बेचे गए थे. अवैध कॉलोनी काट कर भूमाफिया ने करोड़ों की कमाई की थी.

करोड़ों की वक्फ जमीन पर सरकार का हुआ कब्जा
भूमाफिया के करतूत की शिकायत मिलने पर जमीन घोटाले की जांच करवाई गयी. जांच में मामला सही पाये जाने पर बड़ी कार्रवाई की गयी. कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर अधिकारी कार्रवाई करने मौके पर पहुंचे. कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

उपद्रव की आशंका के मद्देनजर राजस्व अधिकारी मुस्तैज नजर आये. भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई वक्फ संपत्ति की कीमत करीब 200 करोड़ रुपये की है. कार्रवाई के बाद प्रशासन ने वक्फ जमीन को कब्जे में ले लिया है. नोटिस बोर्ड के जरिये लोगों को सूचित किया गया है कि जमीन सरकारी है. सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाली संस्था या व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी.

About rishi pandit

Check Also

शिल्पकारों द्वारा बनाई गई मूर्तियां उत्कृष्ट : राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु

उज्जैन राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने आज उज्जैन में श्रीमहाकाल लोक में पाषाण की मूर्तियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *