Saturday , September 21 2024
Breaking News

मार्कस ट्रेस्कोथिक इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीमों के लिए पूर्णकालिक कोचिंग की भूमिका निभाने को तैयार

नई दिल्ली
इंग्लैंड के अंतरिम मुख्य कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक सफेद गेंद वाली टीमों के लिए पूर्णकालिक कोचिंग की भूमिका निभाने को तैयार हैं और वह मौके का इंतजार कर रहे हैं। वर्तमान में, ट्रेस्कोथिक का कार्यकाल अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला तक रहेगा, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज इसे इंग्लैंड की सफेद गेंद की टीम में अपनी अंतरिम भूमिका से परे देख रहे हैं। इंग्लैंड के सहायक कोचों में से एक ट्रेस्कोथिक वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान टेस्ट टीम के साथ काम कर रहे हैं। वह सफेद गेंद वाली टीम में शामिल होने के लिए ओवल में तीसरे टेस्ट के दौरान रवाना होंगे, जिसकी घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी। इसके बाद ट्रेस्कोथिक 11 सितंबर को पहले टी20 मैच से पहले साउथम्प्टन में यूटिलिटा बाउल के लिए रवाना होंगे।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने ट्रेस्कोथिक के हवाले से कहा, "यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में मैंने पहले कभी सोचा था, जब तक मुझे यह अवसर नहीं मिला। मैं जरूरी नहीं कि ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के अंत से आगे के बारे में सोच रहा हूं। हम जो काम कर रहे हैं उस पर मैं बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। यहां (टेस्ट टीम के साथ)।” "आप अपनी सर्दियों की योजना बनाएं: हम पाकिस्तान जाएंगे, फिर न्यूजीलैंड। मैं इस समय इसमें इतना उलझा हुआ हूं कि मैंने वास्तव में बैठकर यह नहीं कहा है, 'ठीक है, मैं यहीं जाने की कोशिश करूंगा, मैं यही करने की कोशिश करूंगा। मैं निश्चित रूप से इस अवसर का इंतजार कर रहा हूं, हम वहां से इस पर थोड़ा और काम करेंगे।''

ट्रेस्कोथिक ने अभी तक मुख्य कोच के रूप में काम नहीं किया है, लेकिन उन्होंने उस भूमिका में आने में रुचि दिखाई है। 2019 के अंत में एक खिलाड़ी के रूप में सेवानिवृत्त होने के बाद, उन्होंने समरसेट में सहायक कोच के रूप में 18 महीने बिताए और 2021 की शुरुआत से इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रहे हैं।

ट्रेस्कोथिक टीम चयन में भूमिका निभाएंगे और जोस बटलर के साथ मजबूत संबंध बनाए रखेंगे, जो सफेद गेंद के कप्तान बने रहेंगे। दोनों का समरसेट में अपने समय से इतिहास रहा है। बटलर, जो पिंडली की चोट के कारण हंड्रेड से चूकने के बाद पूर्ण प्रशिक्षण पर लौट आए हैं, 4 सितंबर को ससेक्स के खिलाफ टी20 ब्लास्ट क्वार्टर फाइनल में लंकाशायर के लिए खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टी20 श्रृंखला श्रीलंका के खिलाफ उनके तीसरे और अंतिम टेस्ट के अंतिम दिन के ठीक 24 घंटे बाद शुरू होती है, जिसके लिए अलग टीमों की आवश्यकता होती है। हालाँकि, अगर ओवल में जॉर्डन कॉक्स की ज़रूरत नहीं हुई तो उन्हें टी20 टीम में शामिल किया जा सकता है। "उनका एक व्यस्त कार्यक्रम है," ट्रेस्कोथिक ने दोनों श्रृंखलाओं के बीच नजदीकी ओवरलैप को ध्यान में रखते हुए टिप्पणी की।

ईसीबी ने अभी तक इस महीने की शुरुआत में मैथ्यू मॉट को बर्खास्त करने से खाली हुई सफेद गेंद के मुख्य कोच की भूमिका का आधिकारिक रूप से विज्ञापन नहीं किया है। हालाँकि, अगर इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करता है, तो ट्रेस्कोथिक एक मजबूत उम्मीदवार हो सकता है। कुमार संगकारा को शुरुआती पसंदीदा के रूप में देखा जा रहा है लेकिन उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की है कि वह आवेदन करेंगे या नहीं।

एंड्रयू फ्लिंटॉफ, जिन्होंने हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स को कोचिंग दी थी, लेकिन नेट रन रेट के कारण नॉकआउट चरण में चूक गए, भी संभावित दावेदार हैं। हालाँकि, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा नहीं होंगे, रिपोर्टों से पता चलता है कि उन्होंने बटलर के साथ "बातचीत" नहीं की है।

 

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान रॉयल्स की टीम को अब राहुल द्रविड़ के बाद RR को मिला विक्रम राठौर का साथ

नई दिल्ली संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2025 से पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *