Monday , July 1 2024
Breaking News

Somnath Mandir से कुछ दूरी पर खड़ा होकर बनाया विवादित विडियो, मौलाना गिरफ्तार

Somnath Temple Mahmud Ghazni:digi desk/BHN/ सोमनाथ मंदिर से कुछ दूरी पर खड़े होकर विवादित वीडियो बनाने वाले एक मौलाना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक मौलाना ने सोमनाथ मंदिर को लूटने वाले महमूद गजनवी को इस्लाम का नेक इंसान बताने वाला वीडियो मंदिर से कुछ दूरी पर खड़े होकर बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया था। वीडियो वायरल करने वाले मौलाना इरशाद रशीद को हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार किया गया है। वीडियो में मौलाना इरशाद रशीद का कहते हुए देखा जा सकता है कि आज गजनवी को चोर-लुटेरा कहा जाता है, लेकिन वह इस्लाम का गौरव है।

सोमनाथ ट्रस्ट ने प्रबंधक ने दर्ज कराई थी शिकायत

गौरतलब है कि वीडियो वायरल होने के बाद सोमनाथ ट्रस्ट के प्रबंधक विजय सिंह चावडा ने इस संबंध में पुलिस को एक शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी मौलाना पानीपत से गिरफ्तार कर लिया हालांकि अभी तक पुलिस ने गिरप्तारी की पुष्टि नहीं की है। इरशाद ने जो वीडियो वायरल किया, उसमें वह समुद्र किनारे खड़े होकर सोमनाथ मंदिर की तरफ इशारा करते हुए कहते दिख रहा है कि यह वही मंदिर है, जिसे महमूद गजनवी व मुहम्मद कासिम ने फतह किया था। कासिम ने अपनी सेना के साथ भारत पर जीत हासिल की थी। यह वही समुद्र है जो भारत को पाकिस्तान से जोड़ता है। गजनवी को इस्लाम का नाम रोशन करने वाला और महान पुरुष बताते हुए इरशाद ने आगे कहा कि उसके इतिहास को पढ़ना व पढ़ाना चाहिए।

विवाद बढ़ा तो बोला, मेरी बातों का गलत अर्थ निकाला

जब इस वीडियो पर विवाद बढ़ने लगा तो इरशाद सफाई देने लगा और उसने कहा कि मैं 4 मई, 2019 को गुजरात गया था। सोमनाथ मंदिर भी घूमने गया था, तभी मैंने यह वीडियो बनाया था। सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ने मौलाना के खिलाफ शिकायत की तो उसने दूसरा वीडियो बनाकर जारी कर दिया था कि कहा कि मेरी बातों को गलत अर्थ निकाला जा रहा है।

दूसरे वीडियो में वह कहते दिखता है कि मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा सब पूजा स्थल हैं। बस सबके तरीके अलग-अलग हैं। उसका मकसद मंदिर का अपमान करना या किसी की भावना को आहत करना बिल्कुल भी नहीं था। गौरतलब है कि महमूद गजनवी को महान व्यक्ति बताने वाला मौलाना इरशाद रशीद पानीपत में कुटानी रोड पर मदरसे में पढ़ाता है। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके आसपास के लोग हैरान नहीं है क्योंकि उनका कहना है कि वह ही वाट्सएप और फेसबुक पर ऐसी आपत्तिजनक बातचीत करता रहता था।

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *