Friday , September 20 2024
Breaking News

Chatarpur: 10 माह की बेटी को बचाने कुएं में कूदी मां, दोनों की मौत

  1. छतरपुर के बमीठा थाना क्षेत्र की घटना
  2. नन्हीं बच्ची को बचाने में गई मां की जान
  3. पुलिस की मौजूदगी में निकाले गए शव

छतरपुर।  बमीठा थाना क्षेत्र में कुएं में गिरी 10 की बच्ची को बचाने के लिए मां भी कुएं में कूद गई, जिससे दोनों की डूबने से मौत हो गई। कमलेश की 26 वर्षीय पत्नी पूर्णमा 10 माह की बच्ची को लेकर खेत पर निदाई कर रही थी। 4 से 5 बजे करीब बच्ची खेलते खेलते कुआं में गिर गई, बच्ची को कुआं में गिरते देख, मां भी कुएं में कूद गई।

काम से लौटा पति तो पता चला

पति कमलेश जब काम से लौटा घर पर पत्नी एवं बच्ची के नहीं मिलने पर कमलेश खेत पर गया। कुएं में देखा तो बच्ची का शव में तैर रहा था। पत्नी की चप्पलें पानी मे उतरा रही थी। रात्रि में ही बमीठा पुलिस को सूचना दी गई। बच्ची के शव को बाहर निकाल लिया।

एसडीआरएफ और एफएसएल भी मौके पर पहुंची

जब सुबह तक पूर्णमा शव नहीं मिला तो एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर जाकर कुआं में रेस्क्यू कर पूर्णमा के शव को बाहर निकाला। एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी।

नवविवाहिता की मौत होने के कारण नायव तहसीलदार बसारी ने मौके पर जाकर मुआयना कर जांच की। थाना प्रभारी मोहर सिंह सिकरवार ने पुलिस बल के साथ दोनों शव बाहर निकलवाकर पीएम के लिये राजनगर भेजा गया।

कुआं में मुंडेर होती तो नहीं होता हादसा

जिला प्रशासन के निर्देश के बाद भी खुले पड़े कुओं की मुंडेर नहीं बनाई गई। अगर मुंडेर बनी होती तो यह हादसा नहीं होता और मां बेटी आज जिंदा होती, लेकिन बिना मुंडेर के कुओं को सुरक्षित कराने के प्रति ध्यान तक नहीं दिया गया।

About rishi pandit

Check Also

सिकल सेल पेशेंट सपोर्ट ग्रुप मीटिंग में पहुंचे कलेक्टर एवं जिपं सीईओ, कार्यों का जायजा लेकर अमले को दिए दिशा निर्देश

अनूपपुर जिला चिकित्सालय अनूपपुर के स्व सहायता भवन में सिकल सेल एनीमिया पेशेंट सपोर्ट ग्रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *