Friday , October 25 2024
Breaking News

MP: कबूतर पकड़ने और चोरी की नीयत से पहुंचे 3 चोरों की करंट लगने से मौत, 100 से ज्यादा पक्षी भी मरे

  1. रामा तलाई में 3 चोरों की करंट से मौत
  2. कबूतर पकड़ने खेत में गया था चोर गिरोह
  3. पुलिस जांच शुरू, पोस्टमार्टम को भेजे शव

उज्जैन। नगर से सटे रामा तलाई के पास बीती रात खेत में कबूतर पकड़ने और चोरी की नीयत से गए चोर गिरोह के 3 सदस्य की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। साथियों को करंट झुलसता देख गिरोह के बाकी सदस्य घटनास्थल से भाग गए। तीनों मृतक रतलाम जिले के ग्राम नायन के हैं।

एक साथी में फोनकर सरपंच को बताया

साथियों की मौत होने की सूचना गिरोह के एक सदस्य ने मृतक के मोबाइल से फोन कर गांव के सरपंच को दी थी। रविवार को घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक तेजबहादुर सिंह चौहान, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अनिल छाजेड़ घटनास्थल पर पहुंचे और एसडीओपी पुष्पा प्रजापति थाना, प्रभारी धन सिंह नलवाया को घटना की जांच के निर्देश दिए। तीनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए लगभग दोपहर 3 बजे खाचरोद शासकीय अस्पताल भेजा गया।

पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पुष्पा प्रजापति एवं थाना प्रभारी धन सिंह नलवाया ने बताया कि खाचरौद तहसील की ग्राम पंचायत भुवांसा में कृषक एवं पत्रकार जगदीश मंडावलिया के खेत में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को रतलाम जिले के ग्राम नायन में चोर गिरोह कबूतर पकड़ने व चोरी की नीयत से गए थे।

तेज हवा के चलते विद्युत तार डीपी से टूटकर खेत में गिर गया था। खुले तार की चपेट में आकर करंट लगने से तीन चोरों मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों के पास लगभग 100 से अधिक मरे हुए कबूतर और कबूतर पकड़ना का जाल मिला है। पास में ही देसी शराब और खाद्य सामग्री भी मिली।

घटना के बाद मृतकों के एक साथी ने गांव के सरपंच को फोन कर बताया कि रामातलाई से लगभग 3 किलोमीटर दूर स्थित एक जामफल के खेत में उनके 3 साथियों की करंट लगने से मौत हो गई है। सूचना देने के बाद वे मोबाइल स्विच ऑफ कर मृतक की जेब में रखकर फरार हो गए। इस पर सरपंच ने ग्राम पंचायत भुवांसा के चौकीदार नरेंद्र सिंह को फोन कर घटना की जानकारी दी।

100 से ज्यादा मरे कबूतर मिले

मृतकों की खोजबीन के लिए आसपास के लोग खेतों में पहुंचे और लगभग 11:30 से 12 के बीच जगदीश मंडावलिया के खेत में दो अलग-अलग स्थान पर तीन शव मिले। जिसमें से दो एक साथ और एक लगभग 50 फीट दूरी पर मिला। वहीं मृतकों के पास लगभग 100 से ज्यादा मरे कबूतर और जाल मिला।

मृतकों की पहचान उनके स्वजन और गांव वालों ने की। जिसमें श्रवण पुत्र मोहनलाल पवार उम्र 40 वर्ष जाति मोघिया, प्रहलाद पुत्र शंकरलाल मोघिया उम्र 35 साल, वकील पुत्र जीवनलाल बंजारा उम्र 34 वर्ष तीनों मृतक रतलाम जिले के ग्राम नायन के हैं। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और आसपास के खेत के कृषकों से घटना की जानकारी एकत्रित कर पंचनामा तैयार किया। तीनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया।

About rishi pandit

Check Also

कफ सिरप तस्करी के फरार आरोपी के घर से पुलिस ने प्रतिबंधित नाईट्राजीपाम टेबलेट की बड़ी खेप जब्त

अनुपपुर         पुलिस अधीक्षक अनुपपुर श्री मोती उर रहमान द्वारा जिले में नशे में उपयुक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *