Friday , October 25 2024
Breaking News

Weather Alert: MP से लेकर गुजरात तक भारी बारिश की चेतावनी

  1. 14 राज्यों में भारी बारिश के लिए ओरेंज अलर्ट जारी
  2. पांच राज्यों में अत्यंत भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट
  3. दिल्ली में उमस, हिमाचल, उत्तराखंड में बाढ़ जैसे हालात

National weather update of mp up delhi uttarakhand himachal pradesh bihar weather forecast 4 august imd issued heavy rainfall alert: digi desk/BHN/इंदौर/ देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और राजस्थान में स्थिति काफी भयानक हो गई है। इन प्रदेशों में बाढ़ जैसे हालत हो गए हैं। राजधानी दिल्ली में बीते दिनों काफी तेज बारिश हुई थी, लेकिन वहां उमस से लोग परेशान हैं। आईएमडी ने कई राज्यों को मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में जारी किया ओरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने 14 राज्यों में ओरेंज अलर्ट जारी किया है। पश्चिम राजस्थान, कोंकण एवं गोवा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा, छत्तीसगढ़, असम और मेघालय, गुजरात, बिहार में बहुत भारी बारिश के आसार हैं। 3 से 6 अगस्त तक 115.6-204.4 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पांच राज्यों में रेड अलर्ट की जारी किया है। पश्चिम व पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र में अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 3 से 6 अगस्त तक 204.4 मिलीमीटर से भी ज्यादा तेज बारिश हो सकती है।

दिल्ली में 6-7 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश होने के बाद भी उमस से लोग परेशान हैं। 4 अगस्त को दिल्ली में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने दिल्ली में 6 व 7 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी दी है। दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

हिमाचल में बादल फटने से 6 की मौत

हिमाचल प्रदेश के रामपुर के समेज गांव में 1 अगस्त को बादल फटने की घटना में कम से कम 6 लोगों की मौत के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है।

About rishi pandit

Check Also

ब्रिक्स में शामिल होने की पाकिस्तान की उम्मीदों को जोरदार झटका, भारत की ना के सामने रूस-चीन को भी माननी पड़ी हार

नई दिल्ली ब्रिक्स (BRICS) बैठक खत्म होने के साथ ही इस संगठन में शामिल होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *