Friday , October 25 2024
Breaking News

Train Incident: सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन के साथ हुआ हादसा, दो कोच बेपटरी होने से मची भगदड़

  1. सहारनपुर ट्रेन के दो कोच बेपटरी हो गए
  2. अधिकारी ट्रेन को ट्रैक पर लेकर लाए
  3. घटना में जनहानि का नुकसान नहीं हुआ

National saharanpur train incident two coaches passenger train derailed near saharanpur railway station: digi desk/BHN/सहारनपुर/ दिल्ली वाया शामली सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन के दो कोच बेपटरी हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस हादसे में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

देरी से पहुंची थी सहारनपुर ट्रेन

यह मामला रविवार को दोपहर करीब पौने दो बजे हुआ। सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन दिल्ली से शामली के बीच चलती है। यह ट्रेन रविवार को करीब डेढ़ घंटे देरी से सहरापुर स्टेशन पर पहुंची। यात्रियों के उतरने के बाद यह वाशिंग लाइन की तरफ जाने लगी। अचानक से शारदा नगर मैदा मिल पुल पर पहुंचते ही तेज धमाका हुआ। आसपास घनी आबादी है, तो लोग डर कर रेलवे लाइन की तरफ भागे। उन्होंने देखा कि ट्रेन के दो कोच पटरी से उतरे हुए।

रेल अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

लोको पायलट ने तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम में दी, तो अधिकारियों ने घटनास्थल के लिए दौड़ लगा दी। उसके बाद सेफ्टी विभाग और मेंटिनेंस कर्मचारियों व अधिकारियों ने ट्रेन को ट्रैक पर लाने के लिए मोर्चा संभाल लिया। कोच को पटरी पर लाने के लिए जैक की मदद ली जा रही है। यह गनीमत रही कि हादसे के वक्त ट्रेन में यात्री नहीं थे। अगर, यह मेन लाइन पर होता, तो स्थिति भयावह भी हो सकती थी।

मंदीप सिंह भाटिया, डीआरएम अंबाला ने बताया कि मेमू पैसेंजर ट्रेन के दो कोच वाशिंग लाइन पर डिरेल हो गए थे। इसमें किसी भी तरह की जन हानि नहीं हुई है, क्योंकि उस दौरान कोई यात्री नहीं था। यह दुर्घटना क्यों हुई, उसके कारणों का पता लगा रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने दहेज कानून से जुड़े मामलों में अदालतों से सावधानी बरतने की सलाह दी

नई दिल्ली अगर आपसे पूछा जाए कि 2-4 ऐसे कानूनों का नाम बताइए जिसका सबसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *