Thursday , September 19 2024
Breaking News

नडाल सुनिश्चित नहीं की पेरिस में दोबारा खेलेंगे या नहीं

पेरिस
रोला गैरां की लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल इसको लेकर सुनिश्चित नहीं है कि वह फिर से पेरिस के इस ऐतिहासिक टेनिस स्थल पर खेल पाएंगे या नहीं जहां उन्होंने रिकॉर्ड 14 फ्रेंच ओपन खिताब जीते हैं।

इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी का पुरुष युगल में हारने के साथ ही ओलंपिक में सफर भी समाप्त हो गया। नडाल और कार्लोस अल्काराज की स्पेनिश जोड़ी को ऑस्टिन क्राजिसेक और राजीव राम की चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिकी जोड़ी ने 6-2, 6-4 से हराया।

इससे पहले पुरुष एकल में नोवाक जोकोविच से हारने वाले नडाल से जब बाद में पूछा गया कि क्या उन्होंने यहां अपना आखिरी मैच खेल लिया है, उन्होंने कहा,‘‘हो सकता है। मैं नहीं जानता।’’

इस 38 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना सामान उठाने के बाद चारों तरफ देखा। ऐसी जगह जो उनके लिए बहुत मायने रखती है। उन्होंने दर्शकों की तरफ हाथ हिलाया और दर्शकों ने भी खड़े होकर तालियां बजाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

नडाल ने कहा, ‘‘अगर मैंने यहां अपना आखिरी मैच खेल लिया है तो यह अविस्मरणीय अहसास और भावनाएं हैं। मुझे हमेशा यहां दर्शकों का अपार समर्थन और प्यार मिला।’’

दर्शकों ने क्वार्टर फाइनल के इस पूरे मैच के दौरान नडाल के लिए तालियां बजाई और उनके समर्थन में गीत गाए।

नडाल ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होने वाला है, लेकिन अगर यह आखिरी बार है, तो मैंने इसका आनंद लिया।’’

यह मैच कोर्ट फिलिप चैटरियर में खेला गया था। यह वही कोर्ट है जहां नडाल ने अपने 22 ग्रैंडस्लैम खिताब में से 14 खिताब जीते।

About rishi pandit

Check Also

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स का स्कैन होगा

लंदन इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स की हैमस्ट्रिंग चोट का स्कैन पाकिस्तान के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *