Thursday , September 19 2024
Breaking News

जिला चिकित्सालय की सुविधा जिलें में जल्द स्थापित हो,नहीं होने पर गोंगपा ने दी भारी आंदोलन की चेतावनी

चिरमिरी/एमसीबी
 गत दिवस गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने जिला एमसीबी के जिला अध्यक्ष केबल सिंह मरकाम व मनेंद्रगढ़ विधानसभा से प्रत्याशी रहे शेख इस्माइल जी के द्वारा पूर्व की सरकार के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल जी के द्वारा 09/09/22 को जिला एमसीबी के शुभारंभ के मौके पर ही चिरमिरी में जिला चिकित्सालय हेतु घोषणा कर दी गई थी। सरकार के परिवर्तन होने के बाद भी समय समय पर वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री व क्षेत्र के विधायक जी के द्वारा चिरमिरी में जिला चिकित्सालय को प्रारंभ करने हेतु बात कही जाती रही है लेकिन अफसोस की बात यह है कि जिले को अस्तित्व में आए लगभग दो वर्ष होने को है फिर भी आज दिनांक तक जिला चिकित्सालय के संबध में कोई भी कुछ बोलने व करने को तैयार नहीं हैं।

आखिर जिला चिकित्सालय कब और कहां अस्तित्व में आने वाला है आज भी क्षेत्र की जनता सिर्फ कयास ही लगा रही है कि कभी बड़ी बाजार में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को ही फिलहाल जिला चिकित्सालय बनाया जाएगा या फिर नगर पालिक निगम क्षेत्र में अन्य खाली पड़ी कई बड़े भवन में से किसी एक भवन में स्थापित किया जाएगा। लेकिन परेशानी का विषय यह कि एमसीबी जिले लाखों लोगो को बैकुंठपुर जिला चिकित्सालय पर निर्भर रहना पड़ रहा है और अब वहां भी मरीजों की संख्या बढ़ने से सुविधाओं का आभाव आए दिन बना रहता है।

दूसरा सबसे गंभीर विषय यह भी है कि चिरमिरी में आज भी अच्छे डॉक्टर और चिकित्सा सुविधा का आभाव है आए दिन छोटी सी बीमारी में लोगो को इलाज कराने हेतु बिलासपुर या रायपुर भागना पड़ता है हद तो यह है कि कभी कभी प्रारंभिक सुविधा भी उपलब्ध नहीं होने से लोगो की जान तक चली जा रही है, ऐसे स्तिथि में आज शहर में जिला चिकित्सालय का होना अत्यंत आवश्यक हो जाता हैं। जिस ओर गंभीरता से लेते हुए पार्टी के सदस्यों ने जिला चिकित्सालय को जल्द प्रारंभ करने हेतु बात कही है, साथ ही साथ क्षेत्र के विधायक जी से उजड़ते चिरमिरी को संवारने के लिए जिला स्तरीय लगभग 10 कार्यालय स्थापित करने हेतु ज्ञापन दिया है ।

उक्त विषयों पर यदि शीघ्र कार्य नही किया गया तो क्षेत्र के विकास स्थाइत्व के लिए पार्टी के कार्यकर्ता आंदोलन के लिए भी तैयार है। ज्ञापन देते समय जिला अध्यक्ष केबल सिंह मरकाम के साथ प्रदेश प्रचार मंत्री शशि राज सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी शेख इस्माइल, ब्लॉक सचिव विजय विश्वकर्मा, ब्लॉक महामंत्री शहर नंद कुमार आयाम, केल्हारी ब्लॉक के रूपेश सिंह जी मौजूद रहें।

About rishi pandit

Check Also

जनदर्शन : आईटीआई की पढ़ाई कर रहे राजूराम वाचम को मुख्यमंत्री के हाथों मिली मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल

जनदर्शन : आईटीआई की पढ़ाई कर रहे राजूराम वाचम को मुख्यमंत्री के हाथों मिली मोटराइज्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *