Thursday , September 19 2024
Breaking News

किम जोंग उन की बेटी किम जू हो सकती हैं उत्तराधिकारी, तानाशाह बनाने के लिए दी जा रही ट्रेनिंग!

सियोल
दक्षिण कोरिया में खुफिया एजेंसी के अनुसार उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की बेटी उनकी उत्तराधिकारी बन सकती हैं। उनको तानाशाह बनाने के लिए ट्रैनिंग दी जा रही है। इसकी जानकारी योनहाप समाचार एजेंसी ने दी है।

आखिर कौन हैं किम जोंग उन की बेटी….
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बेटी का नाम किम जू आए है। वह उनकी उत्तराधिकारी बताई जा रही हैं। किम जोंग उन सार्वजनिक तौर पर कभी भी अपने परिवार के बारे में बात नहीं करते हैं। वह इस बात की पूरी सतर्कता बरतते हैं कि उनके परिवार की जानकारी बाहर ना आए। उनकी शादी को भी कई साल तक गुप्त रखा गया था। उनकी पत्नी री सोल जू पहली बार 2012 में एक कार्यक्रम में दिखाई दी थीं।
 
किम जू आए के बारे में रिटायर्ड बास्केटबॉल खिलाड़ी ने किया खुलासा
2013 में अमेरिका के रिटायर्ड बास्केबॉल खिलाड़ी डेनिस रोडमैन उत्तर कोरिया में किम जोंग उन के मेहमान बनकर गए थे। इस दौरान उन्होंने तानाशाह के परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया था कि वह किम जोंग उन के परिवार के साथ समुद्र किनारे गए थे। इस दौरान उन्होंने उनकी बेटी किम जू आए को भी खिलाया था।
 
स्कूल नहीं जाती हैं किम जू आए
एनआईएस के मुताबिक किम जू आए किसी शिक्षण संस्थान में पढ़ाई नहीं कर रही हैं। वह उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में ही रहती हैं। उनको पढ़ाने के लिए शिक्षक घर पर ही आते हैं। वह इस दौरान घुड़सवारी, तैराकी और स्कीइंग भी सीखती हैं। यह अनुमान लगाया जाता है कि किम जोंग उन का जू आए के अलावा एक बड़ा और छोटा बेटी या बेटा है।

About rishi pandit

Check Also

जिम्बॉब्वे में भूख से तड़प रहे इंसानों को मांस मिल सके, इसलिए मारेगा 200 हाथी

हरारे जिम्बॉब्वे में चार दशकों का सबसे भयानक सूखा फैला है.फसलें खत्म हो गई हैं. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *