Friday , October 25 2024
Breaking News

पुलिस ने दो विभिन्न मामलों में 6 नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

सोलन
जिला पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर विशेष रूप से कड़ी नज़र रखी जा रही है। जिसके दौरान पुलिस ने दो विभिन्न मामलों में 6 नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि पंजाब के रोपड़ ज़िला से चिट्टा तस्कर आरोपी हरप्रीत सिंह का नेटवर्क हिमाचल के युवाओं को भारी मात्रा में चिट्टा सप्लाई करने में सक्रिय है। सोलन पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल की है। एसपी गौरव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस की स्पैशल टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर पावर हाउस रोड़ सोलन में खड़ी गाड़ी को चेक किया तो कार में सवार दो युवकों राजीव गुप्ता पुत्र पवन कुमार गुप्ता निवासी सोलन तहसील जिला सोलन हिमाचल प्रदेश उम्र 35 वर्ष व अमित रावत पुत्र अशोक रावत निवासी सोलन तहसील व जिला सोलन हिमाचल प्रदेश उम्र 26 वर्ष को क़रीब 19 ग्राम चिटटा/हैरोइन सहित गिरफतार किया तथा कार को भी जब्त किया गया।

इस सन्दर्भ में पुलिस थाना सदर सोलन में अभियोग अधीन धारा 21, 29 ND&PS Act के तहत दर्ज किया गया है । इस मामले की जांच के दौरान इस चिट्टे के सप्लायर नेटवर्क का आरोपी रोपड़ निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ जिम्मी नामक एक व्यक्ति पाया गया जिससे ये खरीद कर लाये थे, जिस पर आरोपी हरप्रीत सिंह पुत्र कुलजीत सिंह निवासी रोपड़ पंजाब उम्र 31 साल को मोहाली पंजाब से गिरफ्तार किया गया है, जिसे माननीय न्यायालय में पेश कर 3 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है ।

जांच पर पाया गया है कि आरोपी हरप्रीत सिंह इससे पहले भी नशा तस्करी के मामलों में संलिप्त रहा है, जिसके खिलाफ थाना गनौली रोपड़ में चिट्टा तस्करी के दो मामले दर्ज हैं, जिनमें इससे करीब 22 ग्राम चिट्टा पुलिस द्वारा बरामद किया गया था। जांच पर यह भी पाया गया है कि आरोपी हरप्रीत सिंह काफी समय से हिमाचल प्रदेश के युवाओं को चिट्टा सप्लाई कर रहा था। जांच के दौरान यह भी पाया गया है कि गिरफतार आरोपियों में से एक आरोपी राजीव गुप्ता पहले भी अपराधिक वारदातों में संलिप्त रहा है, जिसके विरुद्ध पुलिस थाना सदर सोलन में वर्ष 2017 में बलात्कार का मामला पंजीकृत है, जिसमें उक्त आरोपी माननीय उच्च न्यायालय से जमानत पर रिहा है। गिरफ्तार दोनों आरोपी न्यायिक हिरासत में है ।

वहीं दूसरे मामले में सोलन पुलिस ने हैरोइन के साथ कुछ युवकों को गिरफ्तार किया है। रात्रि को पुलिस थाना सदर सोलन की पुलिस टीम द्वारा एक गुप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए गांव बावरा चम्बाघाट स्थित एक मकान से तीन युवकों नितिन कुमार पुत्र संतराम निवासी तहसील अर्की जिला सोलन हिमाचल प्रदेश उम्र 24 वर्ष, दीक्षित शर्मा पुत्र चन्द्र दत शर्मा निवासी सलोगड़ा तहसील जिला सोलन हिमाचल प्रदेश उम्र 24 वर्ष व साहिल पुत्र हरीश कुमार निवासी तहसील व जिला सोलन हिमाचल प्रदेश उम्र 21 को क़रीब 6 ग्राम चिटटा/हैरोइन सहित गिरफ्तार किया, जिस पर पुलिस थाना सदर सोलन में अभियोग अधीन धारा 21, 29 ND&PS Act के तहत पंजीकृत किया गया।

About rishi pandit

Check Also

अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी, 2 आई.पी.एस. अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया

पंजाब पंजाब सरकार की तरफ से अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है, जिसके तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *