Sunday , October 6 2024
Breaking News

बिहार-छपरा में डायनिंग टेबल पर परीक्षा देते दिखे जेपी विवि के छात्र, प्राचार्य ने क्षमता से अधिक परीक्षार्थी बताया कारण

छपरा.

लोक नायक जयप्रकाश नारायण के नाम पर बिहार के छपरा में स्थापित जय प्रकाश विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई प्रभुनाथ कॉलेज परसा से एक चौंकाने वाली तस्वीरें आई हैं। यह तस्वीरें किसी शादी विवाह या अन्य किसी प्रकार के कार्यक्रम में मिलने वाली सामूहिक भोज का नहीं है बल्कि यह जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा में स्नातक प्रथम खंड सत्र 2023-2027 के परीक्षा की हैं।

टेबल-कुर्सी पर बैठा कर ग्रेजुएट लेबल की परीक्षा से संबंधित यह तस्वीर बयां कर रही है कि जेपी विश्वविद्यालय के अंगीभूत इकाई प्रभूनाथ कॉलेज (पीएन कॉलेज) परसा के परीक्षा केंद्र पर व्यवस्था स्थापित करने में वर्तमान कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक पूरी तरह से विफल साबित हो रहे हैं।

पेड़ के नीचे ली जा रही थी परीक्षा
विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा केंद्र पर तैनात आब्जर्बर डॉ. संजीव कुमार सुधांशु ने बताया कि नई शिक्षा नीति के एमडीसी के तहत परीक्षा संचालित किया जा रहा है। इसमें छात्र की स्वतंत्रता रहती है कि वह किसी भी विषय के साथ कोई विषय पढ़ सकता है। इस परीक्षा केंद्र पर दो महाविद्यालयों के 1507 छात्र और छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए है। इससे छात्रों को बैठने के लिए टेंट लगाकर और महाविद्यालय परिसर में पेड़ के नीचे टेबल कुर्सी की व्यवस्था कर परीक्षा का संचालन किया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

एनआईए ने जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मेहकार को उठाया, पाकिस्तान के कुछ संगठनों को पहुंचा रहे थे सूचनाएं!

मेरठ. एनआईए (नैशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी) ने एटीएस को लेकर सरूरपुर के खिवाई में छापामारी की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *