Sunday , September 8 2024
Breaking News

बिहार-पटना में अपराधियों ने तीन युवकों को मारी गोली, एक की मौत और दो का जारी है इलाज

पटना.

पटना में बेखौफ अपराधियों ने तीन युवकों को गोली मार दी, जिसमें एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दो अन्य का इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटना रामकृष्ण नगर की है। पुलिस का कहना है कि घटना का कारण आपसी विवाद है। मृतक की पहचान राजेश कुमार के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि वह गिट्टी का व्यापार करता था। उन्होंने घायलों की जानकारी देते हुयेब्ताया कि इस घटना में घायल शिवम कुमार एवं गजेंद्र प्रसाद हैं। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति हो गई है।

स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू कर दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायल युवकों को निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि लगभग 10:00 बजे 8 से 10 की संख्या में अपराधी मोटरसाइकिल से रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव पहुंचे और दो लोगों से रंगदारी की मांग करने लगे। इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। मारपीट होने लगी। बात बढ़ता देख गांव के लोग भी जमा होने लगे। इस बीच अपराधियों ने गोली चलानी शुरू कर दी, जिससे दो भाई शिवम कुमार एवं गजेंद्र कुमार को गोली लग लग गई, जिसमें दोनों घायल हो गए। गोलीबारी की आवाज सुनते ही आसपास गांव के लोग जमा हो गये। इस बीच अपराधी मोटरसाइकिल से मौके से फरार हो गए।

फिर गिट्टी व्यापारी को मारी गोली
स्थानीय लोगों का कहना है कि इसके बाद अपराधी शेखपुरा गांव पहुंचे और गिट्टी व्यापारी राजेश कुमार से रंगदारी की मांग करने लगे। राजेश कुमार से भी रंगदारी नहीं देने पर दोनों के बीच नोंक-झोंक होने लगी। इसी दौरान अपराधियों ने उन पर गोली चला दी। राजेश कुमार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही पूरे गांव के लोग उग्र हो गए। गुस्साए ग्रामीणों ने शेखपुरा गांव पहुंचकर आरोपित के घर को आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलते ही रामकृष्ण नगर सहित आसपास के कई थानों को मौके पर बुला लिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही सिटीएसपी पूर्वी, ग्रामीण एसपी सहित कई सीडीपीओ को मौके पर बुलाया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पूरे गांव में पुलिस तैनात कर दी गई। पुलिस के पदाधिकारी ने ग्रामीणों को समझा बूझकर मामला शांत कराया और अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

जांच में जुटी पुलिस
ग्रामीणों का कहना है कि जब तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती है उनका विरोध जारी रहेगा। इस बात को लेकर सिटीएसपी पूर्वी भरत सोनी से बात करने पर उन्होंने बताया कि रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में अपराधियों के द्वारा दो भाइयों को गोली लगने की सूचना मिली है। दोनों भाइयों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं शेखपुरा गांव में उन्ही अपराधियों के द्वारा एक युवक को गोली मारी गई है, जिनकी मौत हो गई। घटना का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पुलिस सभी मामलों को गहराई से छानबीन कर रही है। इस मामले में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा तीन अपराधियों की पहचान की गई है। पुलिस नामजद अपराधियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-अलवर में बारहवीं के छात्र ने फांसी लगाई, बहन को जीजा के प्रताड़ित करने से था परेशान

अलवर. अलवर के अरावली विहार थाना क्षेत्र लक्ष्मी नगर में एक बारहवीं कक्षा में पढ़ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *