Monday , July 1 2024
Breaking News

Corona Vaccine: वैक्सीन दी तो कनाडा ने बिलबोर्ड लगाकर PM और भारत को कहा धन्यवाद

Corona Vaccine:digi desk/BHN/ कोरोना वायरस महामारी से जूझने में भारत कई देशों के लिए मददगार साबित हुआ है। इन देशों में कनाडा भी शामिल है, जिसे भारत सरकार में बड़ी तादाद में कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध कराई है। भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कंपनी की ओर से निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन की 5 लाख डोज हाल ही में कनाडा पहुंचाई गई थी। वैक्सीन की पहली खेप मिलने के बाद अब कनाडा ने भारत के लिए आभार जताया है। साथ ही ग्रेटर टोरंटो में बिलबोर्ड लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत का आभार जताया है।

ये लिखा है बिलबोर्ड में

कनाडा में लगे बिलबोर्ड पर प्रधानमंत्री मोदी की लगी तस्वीर से साथ लिखा है, ‘कनाडा को कोविड वैक्सीन देने के लिए धन्यवाद भारत और पीएम नरेंद्र मोदी। गौरतलब है भारत द्वारा कनाडा को कोरोना वैक्सीन की 20 लाख डोज दी जा रही हैं, इसमें से पहली खेप में 5 लाख डोज पहुंचाई जा चुकी है। इस पर कनाडा में भारतीय मूल की मंत्री अनीता आनंद (Anita Anand) ने कहा था, ‘भारत के सीरम इंस्टीट्यूट में बनी कोविशील्ड वैक्सीन की 5 लाख डोज की पहली खेप कनाडा पहुंच गई है। 15 लाख डोज और आएंगी। हम आगे के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे’।

ट्रूडो ने प्रधानमंत्री मोदी को किया था फोन

हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को कॉल करके अनुरोध किया था कि उन्हें भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए कोरोना वैक्सीन चाहिए। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया था कि ‘मेरे दोस्त जस्टिन ट्रूडो का फोन आने पर खुशी हुई।’ साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस वैक्सीन की जितनी भी डोज की मांग कनाडा द्वारा की गई है, भारत उसकी आपूर्ति की पूरी कोशिश करेगा। वहीं कनाडा में भारत के राजदूत अजय बिसारिया (Ajay Bisaria) ने कहा था कि कनाडा के टीकाकरण अभियान को समर्थन देने में भारत गर्व महसूस कर रहा है।

About rishi pandit

Check Also

सतत विकास लक्ष्यों में दुनिया पिछड़ी, यूएन ने मात्र 17 फीसदी काम पूरे होने पर जताई चिंता

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने कहा कि दुनिया के सात अरब से ज्यादा लोगों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *