Sunday , September 8 2024
Breaking News

MP: शिवराज के क्षेत्र में पटवारी ने दिया नारा- ‘आधी रोटी खाएंगे कांग्रेस को जिताएंगे’, की टिफिन पार्टी

Madhya pradesh bhopal in shivraj s area patwari gave the slogan we will eat half bread and make congress win had a tiffin party: digi desk/BHN/ बुधनी/ बुधनी में उच्च चुनाव से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उपचुनाव की तारीख जारी होने से पहले ही तैयारी में जुट गए हैं। शुक्रवार को ब्लाक के बूथ प्रभारी, बीएलए की संयुक्त बैठक ली और टिफिन पार्टी मेंं नारा दिया कि आधी रोटी खाएंगे कांग्रेस को जिताएंगे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में उच्च चुनाव से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी उपचुनाव की तारीख जारी होने से पहले ही तैयारी में जुट गए हैं। पटवारी बुधनी विधानसभा में बूथ स्तर पर काम कर रहे हैं। शुक्रवार को  जीतू पटवारी  सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा के सलकनपुर पहुंचे और वहां ट्रस्ट धर्मशाला सलकनपुर में कांग्रेस के बुधनी एवं रेहटी ब्लाक के बूथ प्रभारी, बीएलए की संयुक्त बैठक ली। कार्यकर्ताओं के साथ उपचुनाव को लेकर रणनीति तैयार की। मीटिंग के बाद कार्यकर्ताओं के साथ टिफ़िन पार्टी में एक साथ खाना खाया। और बोले मीडिया से बात करते हुए कहा कि बुधनी विधानसभा में मुझे अभी तक का 20 साल की राजनीति में कार्यकर्ताओं के साथ खाना खाकर सबसे ज्यादा आनंद आया और कहा कि आधी खाएंगे लेकिन साथ खाएंगे।

बुधनी उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से यह कर रहे दावेदारी 
शिवराज सिंह चौहान के बुधनी विधानसभा सीट से इस्तीफा देने के बाद से कांग्रेस पार्टी में टिकट को लेकर कई दावेदार सामने आ रहे हैं। इन दावेदारों में प्रमुख रूप से राजकुमार पटेल (पूर्व मंत्री), कमलेश यादव (जिला पंचायत सदस्य), विजेंद्र उईके (जिपं सदस्य), महेश राजपूत (पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष), धर्मेंद्र चौहान (जिला पंचायत अध्यक्ष), अजय पटेल (युकां अध्यक्ष)। इन दावेदारों के बीच में कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवार तलाश रही है। अब देखना होगा की बुधनी से किस पर कांग्रेस विश्वास जाता है।

कांग्रेस जोरों से कर रही तैयारी 
अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव हारने के  बाद अब एमपी कांग्रेस बुधनी, विजयपुरऔर बीना उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है। उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले कांग्रेस कैडर रिव्यू करने में जुटी है। ब्लॉक, सेक्टर, मंडलम से लेकर बूथ कमेटियों तक की समीक्षा की जा रही है। पीसीसी चीफ पटवारी बुधनी विधानसभा क्षेत्र के सलकनपुर मंदिर पहुंचकर कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक ली। कांग्रेस बुधनी, विजयपुर और बीना की बूथ लेवल कमेटियों, बीएलए की बैठक कर उनके काम का रिव्यू करेगी। इसके लिए विधानसभा प्रभारी, सह प्रभारी और जिला अध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है। पीसीसी चीफ पटवारी सलकनपुर में रेहटी और बुधनी ब्लॉक के बूथ प्रभारी और बूथ लेवल एजेंट्स की बैठक ली है।

दिया नारा- आधी रोटी खाएंगे कांग्रेस को जिताएंगे 
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं के स्नेह और एक साथ बैठकर खाना खाने का अद्भुत आनंद प्राप्त हुआ है। ऐसा ही स्नेह, मान-सम्मान और संवाद हमें हमेशा बनाये रखने की जरूरत है।  पटवारी ने बुधनी के लोगों को नारा दिया आधी रोटी खायेंगे और कांग्रेस को जितायेंगे, इस दौरान श्री पटवारी ने वहां पर सभी कांग्रेसजनों के साथ बैठकर एक दूसरे के टिफिन से खाना खाया, सैकड़ों तरह की अलग-अलग सब्जियों के साथ खाना-खाने का लुफ्त उठाया। श्री पटवारी ने एक साथ भोजन कर एकजुटता का परिचय दिया। पटवारी ने कहा कि कांग्रेस बुधनी विधानसभा का उपचुनाव पंचायत चुनाव की तरह हर बूथ पर लेड़गी। मेरा बूथ-मेरा वैभव अभियान चलाकर कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाया जायेगा। बुधनी विधानसभा के चुनाव में यहां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनुशंसा पर जमीनी कार्यकर्ता को कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी बनायेगी और यहां कांग्रेस की विजय सुनिश्चित होगी।

बोले- चुनाव के बाद पंचायतों में 80 प्रतिशत सरपंच होंगे कांग्रेस समर्थित 
पटवारी  ने क्षेत्र के नागरिकों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि बुधनी विधानसभा चुनाव के बाद यहां की पंचायतों में 80 प्रतिशत सरपंच कांग्रेस समर्थित होंगे। उन्होंने कहा कि मैं एक कार्यकर्ता हूं और आपकी पीड़ा को भलीभांति समझता हूं। एक-एक कार्यकर्ता को एकजुट करना और संगठन को मजबूत बनाना मेरी पहली प्राथमिकता है। बुधनी-रेहटी में कांग्रेस की बूथ कमेटी की बैठक में पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल, पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल, महेश राजपूत, आनन्द जाट, विक्रम मस्ताल, बलवीर तोमर, धर्मेन्द्र चौहान, राजेन्द्र यादव, बहादुर सिंह चौहान, प्रेमनारायण गुप्ता, संजय पटेल, अजय पटेल, अशोक भाटी, ममता कीर, सुरेश सेठी, गणेश तिवारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।  

About rishi pandit

Check Also

वेदिका ठाकुर हत्याकांड में न्यायाधीश ने डॉक्टर अमित खरे को तथ्य छिपाने का दोषी पाया, कोर्ट ने सुनाई जेल और जुर्माने की सजा

जबलपुर शहर के चर्चित वेदिका ठाकुर हत्याकांड में सत्र न्यायाधीश आलोक अवस्थी की अदालत ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *