Sunday , September 8 2024
Breaking News

MP: छात्रों को संस्कृत श्लोक पढ़ने से रोका, हिंदू संगठनों का हंगामा, स्कूल प्राचार्य पर FIR

  1. स्कूल प्रार्थना के दौरान छात्रों को संस्कृत श्लोक पढ़ने से रोका
  2. हंगामे के बाद प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई
  3. प्रिंसिपल ने कहा कि विशेष दिन अंग्रेजी में बोलना आवश्यक था

Madhya pradesh guna students stopped from reciting sanskrit verses fir lodged against principal after uproar: digi desk/BHN/गुना/ मध्य प्रदेश के गुना जिले में एक निजी स्कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ छात्रों ने संस्कृत का श्लोक पढ़ने से रोकने का आरोप लगाया। इससे नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने हिंदूवादी संगठनों के साथ विद्यालय में पहुंचकर हंगामा किया। इसके बाद पुलिस ने शिकायत पर प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

वंदना कान्वेंट स्कूल की घटना

शहर के वंदना कान्वेंट स्कूल में 15 जुलाई को सुबह प्रार्थना के दौरान छात्र संस्कृत का श्लोक पढ़ रहे थे। इसी बीच प्रिंसिपल सिस्टर कैथरीन ने एक छात्र के हाथ से माइक छीन लिया और कहा कि स्कूल में ऐसी शायरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मामले की जानकारी होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कुछ हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ स्कूल में पहुंच गए।

दीवार फांदकर स्कूल में घुसे कार्यकर्ता

मुख्य द्वार बंद होने से कार्यकर्ता दीवार फांदकर स्कूल के अंदर घुस गए। स्कूल प्रशासन ने तब तक पुलिस बुला ली। इसके बाद कार्यकर्ता चैनल का गेट खोलने की कोशिश करने लगे तो उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। इस दौरान कार्यकर्ता स्कूल प्रांगण में धरने पर बैठ गए और प्राचार्य को बुलाकर माफी मांगने तथा एफआईआर कराने की मांग पर अड़ गए। प्राचार्य सिस्टर कैथरीन कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचीं और माफी भी मांगी।

दो घंटे तक चला हंगामा

दो घंटे से ज्यादा देर चले हंगामे के बाद प्राचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। गुना के कोतवाली थाना प्रभारी अनूप भार्गव ने बताया कि अभाविप कार्यकर्ता सक्षम दुबे की शिकायत पर स्कूल प्राचार्य के खिलाफ बीएनएस की धारा 196 (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और सद्भाव बनाए रखने के प्रतिकूल कार्य करने) व धारा 299 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

About rishi pandit

Check Also

वेदिका ठाकुर हत्याकांड में न्यायाधीश ने डॉक्टर अमित खरे को तथ्य छिपाने का दोषी पाया, कोर्ट ने सुनाई जेल और जुर्माने की सजा

जबलपुर शहर के चर्चित वेदिका ठाकुर हत्याकांड में सत्र न्यायाधीश आलोक अवस्थी की अदालत ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *