Sunday , October 6 2024
Breaking News

Paris Olympics 2024: भारत की महिला-पुरुष तीरदांजी टीम ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, अंकिता का बेस्ट प्रदर्शन

  1. रैंकिंग में भारत चौथे स्थान पर रहा
  2. अंकिता रैंकिंग में 11वें स्थान पर रहीं
  3. दीपिका कुमारी का दिन खास नहीं रहा

Sports other paris olympics 2024 india matches players list know full schedules of matches result: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारत की पुरुष और महिला तीरंदाजी टीम पेरिस ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। गुरुवार को हुए क्वालिफिकेशन राउंड में मेंस टीम तीसरे पायदान पर रही, जबकि भारतीय महिला टीम ने चौथा स्थान हासिल किया।

भारतीय पुरुष टीम ने रैंकिंग राउंड में 2013 अंक हासिल किए। मिक्स्ड टीम 1347 प्वाइंट्स के साथ पाचवें पायदान पर रही। इससे पहले महिला टीम ने 1983 अंक हासिल किए और सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। मेंस टीम में धीरज बोम्मादेवरा 681 प्वाइंट्स के साथ चौथे और महिला टीम में अंकिता भकत 666 अंक से साथ 11वें पायदान पर रहीं।

भजन कौर 659 स्कोर और दीपिका कुमारी 658 स्कोर के साथ 22वें और 23वें स्थान पर रही। अब इन तीनों को राउंड ऑफ 64 खेलना होगा। भारतीय टीम ने 21 बुल्सआई के साथ 1983 प्वाइंट्स बनाए। कोरिया 2046 अंक के साथ शीर्ष पर रहा। चीन (1996) दूसरे और मैक्सिको (1986 अंक) तीसरे नंबर पर रही।

टॉप-8 राउंड में भारतीय पुरुष टीम का सामना तुर्किए और कोलंबिया के बीच होने वाले मुकाबले के विनर से होगा। जबकि महिला टीम फ्रांस और नीदरलैंड के विजेता का सामना करेगी।

Live Updates:

68 शॉट के बाद भारत तीसरे स्थान पर

भारतीय पुरुष टीम तीरंदाजी क्वालिफिकेशन में 66 शॉट के बाद तीसरे स्थान पर है। मिक्स्ड टीम सातवें स्थान पर आ गई है। मेंस टीम ने 1843 और मिक्स्ड टीम ने 1288 प्वाइंट्स हासिल किए हैं।

6 शॉट के बाद भारत चौथे स्थान पर

6 शॉट के बाद भारतीय पुरुष टीम 4वें नंबर पर है, जबकि मिक्स्ड टीम 8वें पायदान पर है। मेंस टीम ने 167 और मिक्स्ड टीम ने 727 प्वाइंट्स हासिल किए हैं। धीरज बोम्मादेवरा 11वें, प्रवीण 30वें और तरुणदीप 33वें स्थान पर हैं।

मेंस टीम का क्वालिफिकेशन राउंड हुआ शुरू

मेंस श्रेणी का क्वालिफिकेशन राउंड शुरू हो गया है। भारतीय टीम में धीरज बोम्मादेवरा, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव शामिल हैं। तरुणदीप और प्रवीण अनुभवी हैं। धीरज ने बीते महीने अंताल्या विश्व कप में इटली के मौरो नेस्पोली को हराकर ब्रॉन्ज पदक जीता था।

कोरिया के सिहयोन ने बनाया रिकॉर्ड

कोरिया के सिहयोन 694 के स्कोर के साथ पहले और सुहयोन नाम 688 अंक के साथ दूसरे पायदान पर रहीं। चीन की जियाओलेई यांग 673 के प्वाइंट्स के साथ तीसरे रैंक पर रहीं। सिहयोन ने 694 का स्कोर बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले महिलाओं का क्वालिफाइंग रिकॉर्ड 692 था।

अंकिता का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

पहले राउंड में अंकिता भकत ने बुल्सआई पर निशाना लगाया। दूसरे राउंड में उन्होंने 12 एरो शॉट्स के दौरान तीन बुल्सआई को टारगेट किया। दीपिक कुमारी की शुरुआत खराब रही। उन्हें अपना पहला बुल्सआई तीसरे राउंड में मिला।

About rishi pandit

Check Also

20 साल बाद कश्मीरी पंडितों ने की मंदिर में पूजा, शोपियां के गांव में स्थापित हुई मूर्ति

श्रीनगर. कश्मीरी पंडितों ने 20 साल बाद उत्तरी कश्मीर के शोपियां जिले के नादिमर्ग गांव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *