Friday , October 18 2024
Breaking News

सपा और कांग्रेस MP में मिलकर लड़ेंगे उपचुनाव

भोपाल
मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की करारी पराजय के बाद अब विजयपुर उपचुनाव समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर लड़ेंगे। प्रदेश में उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन हुआ है। सपा का मानना है कि बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन जरूरी है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव जल्द होने वाले है। मामले को लेकर सपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनोज यादव ने कहा कि- अभी हम गठबंधन में हैं। अभी की स्थिति में मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे। हमारा उद्देश्य बीजेपी को हराना है। बुधनी विधानसभा में शिवराज सिंह के सांसद बनने के बाद सीट खाली हुई है। इसी तरह विजयपुर सीट से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के इस्तीफे और बीजेपी में शामिल होने के बाद खाली हो गई है। दोनों जगहों पर आगामी दिनों में उपचुनाव होने है। उपचुनाव की तैयारी राजनीतिक पार्टिया लग गई है।

वहीं, सागर जिले में दलित युवक की हत्या मामले में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह पर गंभीर आरोप लगाए। पूर्व विधायक सुनीलम ने आरोप लगाया कि पुलिस पीड़ित पक्ष को धमका रही है। उनको जान से मारने की धमकी दे रही है। उन्होंने पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह पर आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। डॉ. यादव ने कहा कि पहले दलित युवक की हत्या की जाती है। फिर उसकी बहन की हत्या कर दी जाती हैं। वहीं, उन्होंने पीड़ित पक्ष पर दर्ज मामले को वापस लेने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। बता दें सागर जिले के खुरई बरोदिया नौनागीर गांव के दलित युवक नितिन की आरोपियों ने पीट पीट कर हत्या कर दी थी।  

About rishi pandit

Check Also

हरियाणा की हार के बाद कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, छह बार के विधायक अजय सिंह यादव ने छोड़ी पार्टी

चंडीगढ़ हरियाणा विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस पार्टी को राज्य में बड़ा झटका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *