Thursday , September 19 2024
Breaking News

उत्तर बस्तर कांकेर : शैक्षणिक संस्थानों में जनमन पत्रिका का किया गया वितरण

उत्तर बस्तर कांकेर,

राज्य शासन द्वारा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं, महत्वपूर्ण निर्णय एवं उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने और उन्हें योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करने हेतु मासिक पत्रिका ‘छत्तीसगढ़ जनमन’ का प्रकाशन जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जाता है।

उक्त पत्रिका का वितरण आज जिले के भानुप्रतापदेव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, लाइवलीहुड कॉलेज, रामप्रसाद पोटाई कृषि महाविद्यालय एवं अनुसंधान केन्द्र, जिला रोजगार कार्यालय एवं कोचिंग सेंटरों में युवाओं एवं विद्यार्थियों को किया गया। इस दौरान कोचिंग सेंटर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवा श्री ऋषि परम नाग ने बताया कि जनमन पत्रिका के माध्यम से शासन की सभी योजनाओं की जानकारी के साथ सटीक तथ्यात्मक आंकडे़ भी मिलते हैं, जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी में लगे सभी युवाओं को यह पत्रिका अवश्य पढ़नी चाहिए।

इसी प्रकार जिला जनसंपर्क कार्यालय में जनमन की प्रति लेने पहुंचे श्री खेमेन्द्र कुमार मंडावी ने बताया कि वे नियमित रूप से इस पत्रिका का अध्ययन करते आ रहे हैं और उनके माध्यम से उन्हें शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं एवं मंत्रिमण्डल के निर्णयों की जानकारी प्राप्त होती है। लाईवलीहुड कॉलेज की छात्रा कु. साधना मानिकपुरी ने बताया कि जनमन पत्रिका के माध्यम से शासकीय योजनाओं और युवाओं सहित सभी वर्गों के हित में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों की जानकारी रहती है, इससे योजनाओं का लाभ उठाने और आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल डेका से मिले कमिश्नर, तेरापंथ प्रोफेशनल की मुख्य संरक्षक ने भी की सौजन्य भेंट

रायपुर। राज्यपाल श्री रमेन डेका से आज यहां राजभवन में रायपुर एवं बिलासपुर कमिश्नर श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *