Sunday , October 6 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़-अंबिकापुर में दो ग्रामीणों पर हाथी ने किया हमला, एक की मौत

अंबिकापुर।

ग्राम कृष्णनगर, धमनी निवासी राजाराम सिंह (45) अपने साथी लक्ष्मण सिंह (50) के साथ ग्राम चाकी गया था। वहां से दोनों देर रात जंगल के रास्ते पैदल ही घर लौट रहे थे। बगरा मोड़ के पास वे गोठान के पास सुस्ताने के लिए बैठे थे। मौके पर अकेले विचरण कर रहा हाथी पहुंच गया। हाथी ने लक्ष्मण सिंह को सूंढ़ से धक्का दिया तो वह गिर गया।

हाथी ने राजाराम सिंह को सूंढ़ से उठाकर पटक दिया एवं कुचल दिया।घटना की सूचना पर देर रात वन अमला मौके पर पहुंचा। क्षेत्र में दल से बिछड़ा दंतैल हाथी अकेले विचरण कर रहा है। घटना रामानुजगंज वन परिक्षेत्र की है।

साथी को आई चोटें —
धक्का दिए जाने से गिरने के बाद लक्ष्मण सिंह मौके से किसी तरह भागने में कामयाब हो गया। उसने बगरा पहुंच ग्रामीणों को हाथी के हमले की सूचना दी। ग्रामीणों ने वनविभाग को हाथी के पहुंचने की सूचना दी। रात में ही वनविभाग मौके पर पहुंच गया एवं हाथी से दूर रहने की सलाह देर मुनादी कराई। घायल लक्ष्मण सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

दल से भटककर पहुंचा है हाथी –
रामानुजगंज रेंजर संतोष पांडेय ने बताया कि उक्त हाथी अपने दल से अलग होकर बगरा पहुंचा है। हाथी के पास के जंगल में मौजूद होने की आशंका को देखते हुए ग्रामीणों को जंगल में न जाने की सलाह दी गई है। शाम ढलने के बाद लोगों को बाहर न निकलने कहा गया है। बगरा सहित आसपास के गांवों में मुनादी कराई जा रही है। वनविभाग ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं परिजनों को आर्थिक सहायता राशि भी प्रदान की गई है।

About rishi pandit

Check Also

म्यूजिक प्रतियोगिता के दौरान क्रिश्चियन कम्युनिटी चर्च में लगी आग, मचा हड़कंप

दुर्ग भिलाई के क्रिश्चियन कम्युनिटी चर्च में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *