Sunday , October 6 2024
Breaking News

MP: अजय चौरड़िया कांग्रेस से 6 वर्ष के लिए निष्कासित, अध्यक्ष जीतू पटवारी के खिलाफ खोला था मोर्चा

  1. अनुशासन समिति ने अजय चौरड़िया के जवाब को संतोषजनक नहीं माना
  2. चौरड़िया ने जीतू पटवारी पर भाजपा से मिलीभगत का लगाया था आरोप
  3. कांग्रेस ने चौरड़िया को निष्कासित करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया है

Madhya pradesh bhopal mp congress news ajay choudhary expelled from congress for 6 years had opened front against president jitu patwari: digi desk/BHN/भोपाल/ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के विरुद्ध मोर्चा खोलने वाले पार्टी के उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चौरड़िया को कांग्रेस से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी राजीव सिंह के अनुसार, पार्टी की अनुशासन समिति ने इनके जवाब को संतोषजनक नहीं मानते हुए यह कार्रवाई की है।

सत्ता से मिलीभगत की राजनीति का आरोप

इंदौर के अजय चौरड़िया ने पिछले दिनों पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष पटवारी पर भाजपा संगठन और सत्ता के साथ मिलीभगत की राजनीति करने और कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाया था। उन्हें संगठन ने कारण बताओ नोटिस दिया था, जिसके जवाब में चौरड़िया ने लिखा कि जीतू पटवारी और प्रभारी महासचिव जितेंद्र सिंह के लिए प्रदेश के प्रत्येक कार्यकर्ता की जो भावना थी, वो मैंने रखी है। ये कांग्रेस नेतृत्व यानी आलाकमान नहीं है।

अनुशासनहीनता स्वीकार नहीं

संगठन प्रभारी राजीव सिंह की ओर से जारी निष्कासन पत्र के अनुसार, अनुशासन समिति ने जवाब का परीक्षण करने के बाद सर्वसम्मति से चौरड़िया को पार्टी की सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित करने का निर्णय लिया। यह भी साफ कर दिया कि अनुशासनहीनता कोई भी करे, वह स्वीकार नहीं की जाएगी। बता दें कि चौरड़िया को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का खास माना जाता था।

About rishi pandit

Check Also

हरियाणा की CM बन सकती है कुमारी शैलजा, हुड्डा ने रिजल्ट से पहले दिए संकेत

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना से पहले मुख्यमंत्री के नाम की चर्चा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *