Thursday , September 19 2024
Breaking News

गाजा में इस्राईली मिसाइल हमले में गर्भवती ने तोड़ा दम, शव की सर्जरी कर बचाई नवजात की जान

गाजा.

गाजा पट्टी पर हुए इस्राइली हमले में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। डॉक्टरों ने आनन फानन शव की सर्जरी कर नवजात को बचा लिया। इस्राइल की ओर से किए गए मिसाइल हमलों में 24 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। इसमें छह लोग एक परिवार के थे। मध्य गाजा क्षेत्र के एक शरणार्थी शिविर पर इस्राइल ने मिसाइल से हमला किया था। गाजा के एक अस्पताल ने बताया कि नौ महीने की गर्भवती ओला अदनान हर्ब अल कुर्द मिसाइल हमलों में घायल हो गई थी। जब तक वह अस्पताल पहुंची, तब तक उसकी मौत हो गई।

डॉक्टरों ने बताया कि जब गर्भवती का अल्ट्रासाउंड किया गया तो पता चला कि बच्चे की धड़कन चल रही है। सर्जन ने बताया कि इस पर तत्काल सिजेरियन प्रसव किया गया और बच्चे को निकाला गया। स्त्री रोग विभाग की प्रमुख राएद अल सऊदी ने बताया कि नवजात बच्चे की हालत काफी गंभीर थी। उसे तत्काल ऑक्सीजन और इलाज मुहैया कराया गया। इसके बाद उसकी हालत ठीक हुई। बच्चे को अल बलाह के अल अक्सा अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बताया गया कि इस्राइल की ओर से लगातार किए जा रहे हमलों में गाजा पट्टी में लोगों की मौत हो रही है। चारों तरफ तबाही मची है।

सात अक्तूबर 2023 से शुरू हुई थी जंग
हमास ने सात अक्तूबर को इस्राइली शहरों पर पांच हजार से ज्यादा रॉकेट दागकर हमले की शुरुआत की थी। इसके बाद हमास के आतंकियों ने इस्राइल में घुसकर लोगों को मौत के घाट उतारा। इसके जवाब में इस्राइल ने हमास आतंकियों के खिलाफ गाजा में ऑपरेशन शुरू किया था। इस ऑपरेशन में गाजा स्थित हमास के ठिकानों पर जबरदस्त बमबारी की गई है, जिससे अधिकतर गाजा खंडहर में तब्दील हो गया है। अब तक इस्राइल और गाजा में कुल मिलाकर 38000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

About rishi pandit

Check Also

यूक्रेन को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता : कजाकिस्तान

अस्ताना  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन युद्ध खत्म करने की बात तो करते हैं, लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *