Sunday , October 6 2024
Breaking News

National: ‘PM मोदी के लिए ना हो ‘मौत’ जैसे शब्दों का प्रयोग…’, BJP ने कहा- कांग्रेस की बयानबाजी हिंसा उकसाने वाली

  1. PM मोदी के खिलाफ भड़काने वाली टिप्पणियां ना करे विपक्ष
  2. ‘हिंसा’ और ‘हत्या’ जैसे शब्द समाज में पैदा करते हैं तनाव- भाजपा

National words like death should not be used for pm modi bjp said congresss rhetoric incites violence: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हिंसात्मक शब्दों का उपयोग करती है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ‘हिंसा’ और ‘मौत’ जैसे शब्द राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के लिए ना कहे।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव कहते हैं, “सार्वजनिक जीवन में शब्दों का चयन बहुत महत्वपूर्ण है। विपक्ष द्वारा पीएम मोदी के लिए जिस तरह के शब्दों का चयन किया जा रहा है, वह बेहद चिंताजनक है। ‘हिंसा’ और ‘हत्या’ जैसे शब्द समाज में अनावश्यक तनाव पैदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि एक (सेवानिवृत्त) आईपीएस ने आज लिखा कि इसका एक मनोवैज्ञानिक प्रभाव है, क्योंकि यह हिंसक व्यवहार को बढ़ावा देता है। विपक्ष को ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अपनी राजनीतिक गरिमा बनाए रखनी चाहिए। उनको शब्दों में गंभीरता और नियंत्रण बनाए रखना चाहिए।

बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आज एक सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने देश के एक अंग्रेजी अखबार में एक लेख लिखा है। लेख में उन्होंने सुरक्षा से संबंधित वर्तमान वैश्विक गतिविधियों और उनके भारत पर प्रभाव की ओर ध्यान आकर्षित किया है।

आप जानते हैं कि एक से डेढ़ साल पहले जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की एक राजनीतिक कार्यक्रम में हत्या कर दी गई थी। कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हत्या का प्रयास किया गया था। वह इसमें बाल-बाल बच गए थे।

हिंसक बयानों से भड़कती है हिंसा

सुधांशु त्रिवेदी ने रिटायर्ड वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के हवाले से कहा कि हिंसा और हत्या को भड़काने वाली प्रवृत्तियां ऐसे बयानों से प्रेरित होती हैं, जिनमें राजनीतिक दल अल्पकालिक राजनीतिक लाभ के लिए ‘हिंसा’ और ‘हत्या’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं।

About rishi pandit

Check Also

पके हुए धान पर तेज आंधी और बारिश से किसानों के चेहरों पर एक बार फिर चिंता की लकीरें खींची

दीनानगर एक तरफ जहां सरकारों द्वारा किसान वर्ग पर तरह-तरह के दबाव बनाए जाते हैं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *