Sunday , September 8 2024
Breaking News

National: प्रयागराज में मुहर्रम पर ताजिया के रास्ते को लेकर बवाल, पिता-पुत्रों को पीटा, गांव में तनाव

National allahabad ruckus on muharram ruckus on the way to tazia on muharram in prayagraj: digi desk/BHN/प्रयागराज/ लालापुर में मुहर्रम पर ताजिया के रास्ते को लेकर भारी बवाल हो गया। कुछ अराजक तत्वों ने पिता-पुत्र को पीटने के बाद घर में घुसकर महिला अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार किया। घटना को लेकर गांव में भारी तनाव व्याप्त हो गया है। कई थानों की फोर्स के साथ तमाम अधिकारी पहुंच गए हैं।

लालापुर में बुधवार को ताजिया निकाला जा रहा था। रास्ते में अवधेश द्विवेदी का मकान पड़ता है। जिसके पास उन्होंने दीवार बना रखी है। ताजिया के रास्ते को लेकर कुछ लोग दीवार को धक्का देकर गिराने लगे और उधर से निकले तारों को तोड़कर फेंक दिया। अवधेश के बेटे शिवम द्विवेदी ने इसका विरोध किया  तो ताजिया के जुलूस में शामिल लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। यह देखकर उसका भाई पहुंचा तो उसको भी मारा पीटा गया। 

आरोप है कि वह लोग यहीं नहीं रुके। अवधेश के घर में बड़ी संख्या में लोग घुस गए और तोड़फोड़ करने के साथ मारपीट करने लगे। रॉड से अवधेश के सिर पर भी प्रहार कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर पड़े। इसका विरोध करने पर अवधेश की बेटी राज द्विवेदी (24) की पिटाई करने लगे। उसके साथ न सिर्फ दुर्व्यवहार किया बल्कि बाल पकड़कर खींचने लगे। आक्रोशित लोग पुलिस की भी नहीं सुन रहे थे। राज द्विवेदी इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं। 

घटना के बाद गांव वालों की भीड़ जुट गई और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। सूचना पाकर बड़ी संख्या में फोर्स गांव में पहुंच गई है। गांव में तनाव व्याप्त हो गया है। तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। 

घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। मारपीट करने वाले लोग जुलूस में शामिल थे और घटना के बाद भाग गए। घटना के बाद कई थानों की पुलिस के साथ एसीपी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों से घटना के संबंध में जानकारी ली। घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त हो गया। पूरे गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। 

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-अजमेर में 22 भेड़ों की दर्दनाक मौत, बारिश के कारण ढही पक्की दीवार में दबीं

अजमेर. राजस्थान के अजमेर जिले में बारिश लगातार अपना कहर बरपा रही है। बीते दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *