Friday , October 18 2024
Breaking News

National: एनएसजी पहुंची अयोध्या, राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को जांचा, 20 जुलाई तक होगा रिहर्सल

National ram mandir nsg reached ayodhya checked the security of ram janmabhoomi complex rehearsal will be held till : digi desk/BHN/अयोध्या/ एनएसजी की टीम बुधवार की दोपहर अयोध्या पहुंच गई है। टीम ने राममंदिर परिसर का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली है। एनएसजी की टीम 20 जुलाई तक अयोध्या में रहकर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी हासिल करेगी। टीम का खास फोकस रामजन्मभूमि की सुरक्षा पर होगा। 19-20 जुलाई को एनएसजी सुरक्षा को लेकर रिहर्सल भी कर सकती है।

एनएनसी की टीम बुधवार को राममंदिर परिसर में करीब दो घंटे रही। बताया कि एनएसजी के कुछ जवान ही अभी अयोध्या पहुंचे हैं। शेष टुकड़ी 19 जुलाई को आएगी और अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था की मॉनीटरिंग करेंगे। इससे पहले बुधवार को पहुंची टीम ने पूरे परिसर का भ्रमण किया। राममंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जानकारी ली। टीम ने पुलिस प्रशासन, सीआरपीएफ, एसएसएफ के अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। इसमें खुफिया एजेंसियाें के अधिकारियों की भी मौजूदगी रही। टीम ने हनुमानगढ़ी व कनकभवन का भी निरीक्षण कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली है।

बतातें चलें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही अयोध्या में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी होता रहा है। 22 जुलाई से सावन मेला भी शुरू हो रहा है। जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। इसके अलावा बड़ी संख्या में कावड़ियां भक्त भी अयोध्या आते हैं। ऐसे में सावन मेले से पहले अयोध्या की सुरक्षा कीे और पुख्ता करने की तैयारी हो रही है।

About rishi pandit

Check Also

महामुंबई मुंबई मेट्रो 2A और 7 पर अब आप वाट्सएप से टिकट बुक कर सकते हैं

मुंबई महामुंबई मुंबई मेट्रो 2A और 7 पर अब आप वाट्सएप से टिकट बुक कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *