Saturday , September 21 2024
Breaking News

पी एम यू एम शिक्षक संघ की बैठक संपन्न

प्रांताध्यक्ष मुरली मनोहर अरजरिया व प्रांत प्रमुख सतीश खरे के आह्वान पर प्रदेश के सभी जिलों में एक बैठक का आयोजन किया गया

टीकमगढ़

इसी क्रम में टीकमगढ़ जिले के स्थानीय रेस्ट हाउस में संघ की बैठक का आयोजन किया गया बैठक का मुख्य उद्देश्य प्राथमिक माध्यमिक उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ के उद्देश्यों और मांगों को पूरे प्रदेश के शिक्षकों कर्मचारियों तक पहुंचना था । बैठक में शिक्षकों को संबोधित करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष सतीश खरे ने बताया की पी एम यू एम शिक्षक संघ का गठन टीकमगढ़ जिले के सतेन्द्र  मंच पर सैकड़ों शिक्षकों की उपस्थिति में किया गया इस संघ के संस्थापक सतीश खरे हैं और प्रांताध्यक्ष मुरली मनोहर अरजरिया है ।

  संघ के गठन का मुख्य उद्देश्य मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान वेतन मान, केंद्रीय कर्मचारी की भांति सभी लाभ दिलाना एवम शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को आयुष्मान योजना का हितग्राही बनाना है इसके अतिरिक्त संघ स्थानीय समस्याओं और मांगों का निराकरण कराने में अग्रसर रहेगा । शिक्षकों की वरिष्ठता व पुरानी पेंशन की मांग में संघ सहयोगी भूमिका में रहेगा ।

जिला स्तर की बैठक में शिक्षकों ने सातवें वेतन मान की पांचवीं किस्त का भुगतान कराए जाने, प्राथमिक शिक्षकों के क्रमोन्नति आदेश जारी कराए जाने / छूटे हुए प्राथमिक शिक्षकों के क्रमोन्नति आदेश जारी कराए जाने, माध्यमिक  शिक्षकों के क्रमोन्नति हेतु प्रस्ताव संभाग स्तर तक पहुंचवाने व आदेश जारी कराने/ छूटे हुए माध्यमिक शिक्षकों के आदेश जारी कराने, उच्च माध्यमिक शिक्षकों के क्रमोन्नत प्रस्ताव जिला स्तर से लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल तक पहुंचवाने व आदेश जारी करवाने आदि मांगों को प्रमुखता से रखते हुए इन मांगों के निराकरण की रण नीति बनाई। जिसके तहत जिलाध्यक्ष सतीश खरे के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षक केबिनेट मंत्री वीरेंद्र कुमार के घर पहुंचे सांसद वीरेंद्र कुमार जी को केबिनेट मंत्री बनाए जाने की शुभ कामनाएं दी और मांगों का ज्ञापन दिया केंद्रीय कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कुमार ने शिक्षकों को आश्वस्त किया की आपकी मांगों का निराकरण कराए जाने हेतु विभागीय स्तर से कार्यवाही तत्काल कराई जाएगी एवम प्रदेश स्तर की मांगों के लिए मुख्य मंत्री को पत्र लिखकर उनका निराकरण कराया जाएगा ।

ज्ञापन पश्चात संघ की बैठक का आयोजन स्थानीय विश्राम गृह में किया गया जिसमे शिक्षकों ने अपना अपना उद्बोधन दिया एवम रेस्ट हाउस में ही बीजेपी जिलाध्यक्ष के सम्मुख भी स्थानीय मांगों को रखा जिलाध्यक्ष अमित नुना ने क्रमोन्नति व शिक्षकों के एरियर्स के भुगतान हेतु जिला एवं संभाग सागर के अधिकारियों से फोन पर चर्चा की और शीघ्र निराकरण की बात रखी ।

जिलाध्यक्ष सतीश खरे ने वताया की आज की बैठक और ज्ञापन सार्थक रहा जिसके सुखद परिणाम जल्द ही हम सब के बीच होंगे । बैठक और ज्ञापन में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष सतीश खरे,ब्रजेश असाटी,शिव प्रताप सिंह बुंदेला,मिथलेश रिछारिया,सुधा गौतम,प्रीति खरे,परवीन बनो,स्नेहलता शुक्ला,गीतांजलि मरावी,अरविंद नामदेव,अरविंद सेन,अखंड प्रताप सिंह,रमाशंकर त्रिपाठी,राजीव मिश्रा, अमित चतुर्वेदी, डी पी परिहार,शैलेश जैन,मुकेश सेन, बादशाह मिश्रा,रिशव वैध,अनुपम जैन,अभिषेक खरे,नरेंद्र चतुर्वेदी,राजेंद्र अहिरवार,मुकेश खरे,रामकिशोर अहिरवार,प्रमोद मिश्रा,जितेंद्र द्विवेदी,संजीव सेन,के पी रैकवार,शरद शर्मा,राजेश देवाना सहित अनेकों शिक्षक उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

सौगात : बड़नगर में 3500 करोड़ की लागत से लगेगी सीमेंट फैक्ट्री

 उज्जैन एमपी बिड़ला समूह मध्य प्रदेश में 3,500 करोड़ रुपये की लागत से सीमेंट प्लांट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *