Monday , July 8 2024
Breaking News

MP हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने संजीव सचदेवा, शील लागू की पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में हुई नियुक्ति

जबलपुर
 मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति शील नागू को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। न्यायमूर्ति नागू के स्थानांतरण के बाद, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

जस्टिस संजीव सचदेवा को हाल ही में दिल्ली से मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में स्थानांतरित किया गया था। इससे पहले, मुख्य न्यायाधीश रवि मलिमथ की सेवानिवृत्ति के बाद न्यायमूर्ति शील नागू को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा पहले ही पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के लिए न्यायमूर्ति नागू के नाम की सिफारिश की गई थी। राष्ट्रपति की सहमति मिलने के बाद, गुरुवार को उन्हें इस पद पर नियुक्त करने का आदेश जारी कर दिया गया।

न्यायमूर्ति नागू के नेतृत्व में मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थे और अब वह अपनी नई भूमिका में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में न्यायिक प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाएंगे। न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा की नियुक्ति से मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में न्यायिक प्रक्रिया की निरंतरता बनी रहेगी, और उनके अनुभव का लाभ न्यायालय को मिलेगा।

About rishi pandit

Check Also

हैंडपंप खराब होने से पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीण

जनकपुर एम.सी.बी. भरतपुर ब्लॉक के कुंवरपुर गांव में हैंडपंप खराब होने से गांव में पेयजल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *