Sunday , July 7 2024
Breaking News

मुंबई में टी20 विश्व चैंपियन टीम की विजय परेड के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

मुंबई
पुलिस ने टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के गुरुवार शाम को मुंबई में होने वाले रोड शो के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है। खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसकों के एकत्रित होने की उम्मीद है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। गुरुवार सुबह देश लौटने वाली विश्व चैंपियन भारतीय टीम एक खुली बस में रोड शो में हिस्सा लेगी जिसके बाद दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह होगा।

अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक शाम पांच से सात बजे के बीच निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने की उम्मीद है इसलिए पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रही है। अधिकारी ने कहा कि नरीमन प्वाइंट और वानखेड़े स्टेडियम के बीच मरीन ड्राइव पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम विशेष विमान से बारबाडोस से स्वदेश लौट आई। लगातार बूंदाबादी के बीच नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था भी रही जिससे प्रशंसक खिलाड़ियों के करीब नहीं पहुंच सके। तूफान बेरिल के कारण भारतीय टीम की बारबाडोस से वापसी में विलंब हुआ। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया, ‘‘टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी जहां एक समारोह आयोजित किया जाएगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘नरीमन प्वाइंट से एक खुली बस में रोड शो होगा और बाद में हम खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित करेंगे जैसा कि घोषणा की गई थी।’’ शनिवार को भारतीय टीम ने देश को दूसरा टी20 विश्व खिताब दिलाया जिससे आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल का इंतजार खत्म हुआ। भारत ने इससे पहले 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

 

About rishi pandit

Check Also

टोनी क्रूस ने ‘टूटे’ सपने के साथ लिया पेशेवर फुटबॉल से संन्यास

स्टटगार्ट, 2024 यूरो में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर तब हुआ जब मेजबान जर्मनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *