Sunday , July 7 2024
Breaking News

नो योर आर्मी कार्यक्रम का 5 और 6 अक्टूबर को रायपुर में किया जाएगा आयोजन

रायपुर

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से आज यहां उनके निवास कार्यालय में थल सेना के  ब्रिगेडियर अमन आनंद ने सौजन्य मुलाकात की। वे  वर्तमान में भारतीय थल सेना के छत्तीसगढ़ और उड़ीसा सब एरिया के कमांडर हैं। मुलाकात के दौरान ब्रिगेडियर श्री आनंद ने मुख्यमंत्री के समक्ष छत्तीसगढ़ में आर्मी की आगामी कार्ययोजना के सम्बन्ध में चर्चा की।

ब्रिगेडियर श्री आनंद ने  बताया की भारतीय थल सेना आगामी 5 और 6 अक्टूबर को रायपुर में नो योर आर्मी कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगों को और विशेषकर बच्चों को आर्मी के बारे में विस्तार से जानने और समझने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि यहां के बच्चों को चुनकर देश भर के फौज के विभिन्न महत्वपूर्ण संस्थानों में अध्ययन भ्रमण कराया जाएगा। इससे इन बच्चों में आर्मी के अनुशासन, देश प्रेम, सेना का देश के प्रति योगदान को जानने और इसमें शामिल होने का उत्साह जगेगा।  

ब्रिगेडियर श्री आनंद ने बताया की नो योर आर्मी कार्यक्रम में आर्मी के युद्ध में काम आने वाले हथियारों  सहित अन्य विधाओं का भी प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में  प्रदर्शित टैंक, तोप, हवा में मार करने वाले हथियार, ब्रिजिंग इक्विपमेंट सहित अन्य हथियारों के बारे में यहां के लोगों को देखने और जानने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही  डॉग शो, आर्मी में बजने वाले आकर्षक बैंड शो, मार्शल म्यूजिक प्रोग्राम का भी आयोजन किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-सुकमा के शैक्षणिक संस्थानों में अव्यवस्थाओं पर करेंगे आंदोलन, सीएम और शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन में की चेतावनी

सुकमा. सुकमा में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेश कुंजाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *