Monday , July 1 2024
Breaking News

वॉट्सऐप ने फिर दिया गिफ्ट, ग्रुप चैट के लिए लाया एक और गजब फीचर

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ग्रुप चैट्स के लिए एक जबरदस्त फीचर लेकर आई है। यह फीचर ग्रुप चैटिंग को पहले से और ज्यादा मजेदार बना देगा। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। WABetaInfo ने पिछली रिपोर्ट में कहा था कि कंपनी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.9.20 में कम्युनिटी चैट्स के लिए इवेंट फीचर रोलआउट कर रही है। इस फीचर की मदद से कम्युनिटी मेंबर ग्रुप चैट्स के अंदर ही ऐक्टिविटी को क्रिएट और मैनेज कर सकते हैं। यह फीचर केवल कम्युनिटी के लिए ही आया था, लेकिन अब वॉट्सऐप इसे रेग्युलर ग्रुप चैट्स के लिए भी रोलआउट कर रहा है।

WABetaInfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के ग्रुप चैटिंग एक्सपीरियंस को पहले से काफी बेहतर बनाने वाला है। WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में आप वॉट्सऐप ग्रुप चैट के लिए आए नए इवेंट फीचर को देख सकते हैं। इसकी मदद से यूजर ग्रुप चैट में इवेंट क्रिएट कर सकते हैं। इवेंट के लिए नाम, डिस्क्रिप्शन, डेट और लोकेशन की डीटेल एंटर कर सकते है। इसके साथ इवेंट के लिए वॉइस या वीडियो कॉल के लिए भी बाकी ग्रुप मेंबर्स को नोटिफाइ किया जा सकता है।

एंड – टू – एंड एन्क्रिप्शन के साथ आया नया फीचर
इवेंट क्रिएट होने के बाद ग्रुप के मेंबर इवेंट को व्यू और ऐक्सेप्ट कर सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि क्रिएटर बाद में भी इवेंट के डीटेल को अपडेट कर सकता है। वॉट्सऐप ने इस नए फीचर में यूजर्स की सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा है। इसके लिए वॉट्सऐप इसमें एंड – टू – एंड एन्क्रिप्शन भी दे रहा है। इसका मतलब हुआ कि इवेंट के डीटेल को केवल ग्रुप के मेंबर्स की देख सकेंगे।

WABetaInfo ने इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.14.9 में देखा है। हालांकि, यह स्टेबल वर्जन में भी रोलआउट हो रहा है। उम्मीद है कि यह फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। बताते चलें कि कंपनी जल्द ही ग्रुप चैट्स के लिए इवेंट रिमाइंडर्स और कवर फोटो सेट करने वाला फीचर भी रोलआउट करेगी।

About rishi pandit

Check Also

टेलीकॉम इंडस्ट्री में बदलाव: अब सिम कार्ड लेने पर लगेगा 2 लाख का जुर्माना और 3 साल की जेल

नई दिल्ली स्मार्टफोन आज हमारी लाइफ अहम हिस्सा बना चुका है, इसके बिना एक दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *