Monday , July 1 2024
Breaking News

MP: हिन्दू संगठन का दावा-30 मुस्लिमों ने किया धर्म परिवर्तन, प्रशासन के पास नहीं सूचना

Madhya pradesh indore indore hindu organization claims 30 muslims converted administration does not have information: digi desk/BHN/ इंदौर/ इंदौर के खजराना मंदिर में 30 मुस्लिमों को पूजा कराकर हिन्दू धर्म अपनाने का मामला सामने आया हैै। हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने दावा किया है कि ये लोग स्वेच्छता से धर्म बदलना चाहते थे। इन लोगों को नया नाम दिया जा रहा है।

धर्म परिवर्तन के लिए एक शासकीय प्रक्रिया होती है, हालांकि उसके लिखित दस्तावेज हिन्दू नेता नहीं बता पाए। विश्व हिन्दू परिषद के प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा ने कहा है कि जो धर्म परिवर्तन करते है। वे पचास रुपयेे के स्टाॅम्प पर आवेदन देते है। यह प्रक्रिया भी की जा रही है।

शुक्रवार को खजराना मंदिर में कुछ महिला व पुरुषों से सामुहिक पूजा कराई गई। इस दौरान मौके पर राधे-राधे बाबा, विहिप नेता संतोष शर्मा व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। पूजा के बाद बताया गया यह 30 लोग मुस्लिम थे, जो अब हिन्दू बन गए। वे सभी इंदौर के अलावा देवास, सांवेर व अन्य क्षेत्रों है।

अब उन्होंनेे धर्म परिवर्तन कर लिया है और वे हिन्दू बन चुके है। उन्हे पूजा के लिए मंदिर लाया गया था। अब उन्हें नया हिन्दू नाम दिया जाएगा। दो माह पहले भी विश्व हिन्दू परिषद पदाधिकारियों की मौजूदगी में 8 लोगों ने धर्म परिवर्तन किया था। इनमे तीन खजराना क्षेत्र के थे,जबकि 5 लोग मंदसौर क्षेत्र के थे।

शुक्रवार को खजराना मंदिर में हुए आयोजन की जानकारी प्रशासन को नहीं थी,हालांकि पूजा के दौरान पुलिसकर्मी जरुर नजर आ रहे थे। इस मामले में अफसरों को कहना है कि धर्म परिवर्तन की सूचना फिलहाल प्रशासन तक नहीं आई है।

About rishi pandit

Check Also

दर्दनाक मौत के सौदागर को हो फांसी की सजा युवती का परिवार मांग रहा इंसाफ

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही बीते बुधवार को गौरेला रेस्ट हाउस के पास मुंह में गमछा बांधे युवक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *