Monday , July 1 2024
Breaking News

मेरा लक्ष्य विकेट नहीं, सही लेंथ पर गेंदबाजी करना था: अक्षर

जॉर्जटाउन
तीन विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने कहा कि उन्होंने बिना कुछ अलग किए चीजों को सरल रखा।

भारत की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से काफी अहम भूमिका निभाई। वहीं, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और जडेजा ने अंतिम ओवरों में महत्वपूर्ण रन जुटाए जो अंत में विनिंग मार्जिन साबित हुआ।

पहली पारी में भारत ने 171 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 103 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

गेंद के साथ कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने मैच जिताऊ गेंदबाजी की। अक्षर और कुलदीप ने तीन-तीन विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को तहस-नहस कर दिया। वहीं जसप्रीत बुमराह समेत अन्य गेंदबाजों ने भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफ़ाइनल में अक्षर पटेल को चौथे ओवर में उनके कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी दी।

अक्षर आए और बस छा गए। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर विपक्षी कप्तान जोस बटलर को पवेलियन भेजा और फिर बाद में जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली भी उनका शिकार हुए। (3/23) के बेहतरीन आंकड़े के साथ उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच दिया गया।

अक्षर ने मैच के बाद कहा, "मैंने पहली ही गेंद पर विकेट लेने की कोई रणनीति नहीं बनाई थी, बस मेरा ध्यान सही लेंथ पर गेंदबाज़ी करना और बल्लेबाजों पर दबाव बनाना था। जब आप नॉकआउट खेलते हैं तो चाहते हैं कि आपकी शुरुआत अच्छी हो और आप अपने स्पेल को ख़त्म भी सही ढंग से करें।''

"पावरप्ले में गेंदबाज़ी करना कठिन होता है, लेकिन जब आपको विकेट से मदद मिल रही हो तो आप बस चीजों को सिंपल रखना चाहते हैं। मैंने भी वही किया और इससे मुझे मदद मिली। पारी के ब्रेक के दौरान हमने इस पर चर्चा की थी कि यह विकेट बल्लेबाज़ी के लिए आसान नहीं है और मुझे यह भी पता था कि वे मुझ पर आक्रमण करने जाएंगे। लेकिन मुझे यह भी पता था कि चूंकि गेंद बल्ले पर अच्छे से नहीं आ रही है, इसलिए मुझ पर बैकफ़ुट से या फिर सीधा मारना आसान नहीं होगा।

"मेरी योजना थी कि मैं उनके लिए शॉट खेलना और भी कठिन बनाऊं और उन्हें कुछ अलग शॉट खेलने के लिए मज़बूर करूं। पहली गेंद पर ऐसा ही हुआ।" ऑलराउंडर ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा था भारत इस लक्ष्य का बचाव कर लेगा और उन्होंने धीमे विकेट पर रोहित की बल्लेबाजी की प्रशंसा की।

 

About rishi pandit

Check Also

जडेजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का किया ऐलान

नई दिल्ली टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *