Sunday , June 30 2024
Breaking News

दिनेश कार्तिक ने किया ऐलान- सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव या ऋषभ पंत, किसे मिला बेस्ट फील्डिंग मेडल?

नई दिल्ली
ICC T20 World Cup 2024 के फाइनल मैच में इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है। दोनों टीमों ने इस टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं गंवाया है, ऐसे में फाइनल मुकाबला काफी जोरदार देखने को मिल सकता है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को एकतरफा अंदाज में हराते हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया। भारत को तब 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच इस बार 68 रनों से जीता। इस मैच में कोई भी बहुत अविश्वसनीय कैच देखने को नहीं मिला, लेकिन दो दमदार रनआउट के साथ एक फुर्तीली स्टंपिंग जरूर देखने को मिली। वर्ल्ड कप 2023 से शुरू हुआ बेस्ट फील्डिंग मेडल का ट्रेंड जारी है और इंडिया वर्सेस इंग्लैंड मैच के बाद भी ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच टी दिलीप ने इसके लिए तीन नाम नॉमिनेट किए।

सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव का नाम रनआउट के लिए नॉमिनेट किया गया था, जबकि ऋषभ पंत को विकेट के पीछे तेजी दिखाने के लिए नॉमिनेट किया गया था। इस बार मेडल देने के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में दिनेश कार्तिक आए। दिनेश कार्तिक ने यह मेडल ऋषभ पंत को दिया। दिनेश कार्तिक ने इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ की।

दिनेश कार्तिक 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने एडिलेड में 10 विकेट की मिली हार को याद करते हुए कहा कि वहां से अब टीम इंडिया जहां पहुंच गई है, उसका बहुत क्रेडिट कप्तान रोहित को जाता है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने पंत की भी जमकर तारीफ की और कहा कि छह महीने पहले कोई सोच भी नहीं सकता था कि पंत टीम इंडिया के लिए इतनी जल्दी खेल पाएंगे, लेकिन उन्होंने वापसी की और टीम को जीत भी दिला रहे हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

जडेजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का किया ऐलान

नई दिल्ली टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद एक और भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *