Tuesday , July 2 2024
Breaking News

सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर किसी भी विभाग में नौकरी दिलाने का दावा कर रहे, कहा-कॉल कर लेना, जुगाड़ हो जाएगा

लखनऊ
अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले योगी सरकार के बड़बोले कैबिनेट मंत्री और सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर किसी भी विभाग में नौकरी दिलाने का दावा कर रहे हैं। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राजभर कह रहे हैं कि फार्म भरने के बाद जब कॉल लेटर या परीक्षा के लिए ए़डमिट कार्ड आए तो कॉल कर लें। नौकरी लग जाएगी। यहां पूरा जुगाड़ है। राजभर यहीं नहीं रुकते हैं। मंच पर बैठे विधायक बेदी राम की ओर इशारा करते हुए कहते हैं कि इनके कम से कम कई लाख चेला लोग इस समय नौकरी कर रहे हैं। सभी को नौकरी इन्होंने दिया है। बेदी राम जी नौकरी दिलाने में माहिर हैं।

ओपी राजभर जिस बेदी राम की ओर इशारा करके नौकरी दिलाने का दावा कर रहे हैं उनका भी एक वीडियो बुधवार से वायरल है। इस वीडियो में विधायक बेदी राम पेपर लीक कराने से लेकर नौकरी दिलाने तक का जुगाड़ बता रहे हैं। यह पहला मौका नहीं है जब बेदी राम का नाम पेपर लीक में आया है। बेदी राम पेपर लीक के मामले में जेल भी जा चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में ओपी राजभर ने बेदी राम को गाजीपुर की जखनिया सीट से मैदान में उतारा और जीत कर विधायक बन गए हैं।

ओपी राजभर के वायरल वीडियो में क्या है
वायरल वीडियो में ओपी राजभर कह रहे हैं कि किसी विभाग में आपके भाई, बहन, बच्चों को नौकरी चाहिए तो फार्म भरने के बाद एडमिट कार्ड या कॉल लेटर आ जाए तो कॉल कर लेना। निश्चिंत है जुगाड़ बना देंगे। बेदी राम की ओर इशारा करते हुए कहते हैं कि देखने में ऐसे लग रहे हैं। इनके कम से कम कई लाख चेला लोग नौकरी कर रहे हैं। सभी को नौकरी इन्होंने दिया है। आप लोग मेहनत कर रहे हो तो आपको भी नौकरी चाहिए या नहीं। अपने बच्चों को चाप के पढ़ाई लिखाई कराइए। सोशल मीडिया पर उनका पूरा वीडियो भी है। इसमें वह आगे कहते हैं कि नौकरी देने वाले और नौकरी दिलाने वाले को अब हम पकड़ना शुरू किए हैं। बेदी राम जी नौकरी दिलाने में माहिर हैं। आप लेने के लिए तैयारी करो।

बेदी राम समर्थकों पर शक
कहा जा रहा है कि ओपी राजभर का यह वीडियो काफी पुराना है। बुधवार को जब बेदी राम का वीडियो वायरल हुआ तो इनका भी वीडियो अब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को वायरल कराने के पीछे बेदी राम के समर्थकों का हाथ बताया जा रहा है। उनका मानना है कि अगर बेदी राम पर कोई एक्शन होता है तो ओपी राजभर यह नहीं कह सकते कि उन्हें कुछ पता नहीं था।

सपा भाजपा पर हुई हमलावर
पहले विधायक बेदी राम और अब ओपी राजभर का वीडियो सामने आने के बाद पेपर लीक को लेकर पहले से ही हमलावर समाजवादी पार्टी के हमले और तेज हो गए हैं। सपा भी राजभर के वीडियो को वायरल कर रही है और भाजपा पर निशाना साध रही है। बेदी राम या ओपी राजभर को लेकर अभी भाजपा की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। यह वीडियो ऐसे समय वायरल हो रहे हैं जब योगी सरकार एक दिन पहले ही पेपर लीक करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए कानून बनाने जा रही है। कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को ही अध्यादेश को भी मंजूरी दी गई थी। अध्यादेश में साफ लिखा है कि पेपर लीक या इस तरह के कार्यों को करने या उसकी जानकारी रखने वालों को उम्रकैद तक की सजा दी जाएगी।

बेदी राम या ओपी राजभर पर कसेगा शिकंजा?
सवाल यह उठ रहा है कि अध्यादेश अगर कानून बनता है तो क्या भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए के ही विधायक बेदी राम भी शिकंजे में आएंगे। अगर बेदी राम आते हैं तो ओपी राजभर पर भी शिकंजा कसा जाएगा। इस वीडियो में साफ है कि बेदी राम की कारस्तानियों की जानकारी ओपी राजभर को भी बहुत पहले से ही है।

कांग्रेस का भी हमला, पूछा कब होगी गिरफ्तारी
बेदी राम का वीडियो सामने आने के बाद यूपी कांग्रेस ने भी हमला किया। वीडियो को अपने हैंडल पर पोस्ट करते हुए यूपी कांग्रेस ने लिखा कि ND Alliance के सहयोगी दल सुभासपा के विधायक पेपर लीक गैंग के सरगना हैं। गाजीपुर की जखनियां विधानसभा से सुभासपा के विधायक बेदी राम का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह पैसे लेकर पेपर पास कराने की बात कह रहे हैं। किस तरह वह पेपर लीक कराते हैं और रिजल्ट बदलवाते हैं इसका पूरा विवरण भी बता रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पेपर रद्द होने पर परीक्षार्थी विधायक जी से पैसे मांग रहे हैं। जिस पर विधायक जी हड़काते हुए कहते हैं रिजल्ट की बात होती है ज्वाइनिंग की बात नहीं होती। आपको बता दे कि विधायक बनने से पूर्व यह पेपर लीक मामले में जेल भी काट चुके हैं। अगर यह वीडियो सही है तो पेपर लीक में बीजेपी सरकार की संलिप्त से भी इंकार नहीं किया जा सकता! आदित्यनाथ सरकार कल ही पेपर लीक को लेकर यूपी सार्वजनिक परीक्षा अध्यादेश 2024 लेकर आई थी। अब इस वीडीयो का आना यह दर्शाता है कि यह युवाओं को ठगने से अतरिक्त कुछ नहीं है। आदित्यनाथ जी यूपी सार्वजनिक परीक्षा अध्यादेश 2024 के अंतर्गत विधायक जी पर कार्रवाई कब होगी?

 

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-दौसा में 5 बदमाश पकड़े, बावरिया गिरोह से खुलेंगी चोरी की 40 वारदातें

दौसा. दौसा पुलिस ने जिले में बढ़ती चोरी और नकबजनी की वारदातों को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *