Sunday , September 29 2024
Breaking News

Satna: सोहावल मोड़ से हटायें अवैध बालू मंडी के ट्रक


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना-नागौद सड़क पेप्टेक सिटी के सामने सोहावल मोड़ पर रेत से भरे ट्रकों के जमाव और अवैध रुप से बालू मंडी संचालित कर आवागमन अवरुद्ध होने की स्थिति को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने गंभीरता से लिया है। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम रघुराजनगर, डीएसपी ट्रैफिक, आरटीओ के संयुक्त दस्ते द्वारा सोहावल मोड़ की अवैध बालू मंडी समाप्त करने की कार्यवाही की गई है। कार्यवाही के बाद भी मैहर रिंग रोड बायपास और सोहावल तिराहे पर बालू से भरे ट्रकों के जमाव से आवागमन अवरुद्ध होने की शिकायतों के मद्देनजर कलेक्टर ने जिला खनि अधिकारी पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होने कहा कि बालू से भरे ट्रक टीपी में दर्शित स्थान पर अनलोड होकर रेत का भंडारण करें। चौराहे और सड़क किनारे ट्रकों के खड़े रहने से दुर्घटना की संभावना हमेशा बनी रहती है। आवागमन भी अवरुद्ध होता है। उन्होने खनिज अधिकारी से कहा कि सड़कों के किनारे बालू से भरे ट्रको की पार्किंग पर कड़ी कार्यवाही करें। सोहावल मोड़ में बालू से भरे ट्रक खड़े पाये जाने पर खनिज निरीक्षक पर जिम्मेदारी निर्धारित कर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होने दृश्यता में बाधक बन रही गुमटी की अतिक्रमण कर बनाई गई दुकानों को भी तत्काल हटाने के निर्देश दिये हैं।

प्रभारी सहायक श्रमायुक्त के निलंबन का प्रस्ताव
समय-सीमा प्रकरणों की सोमवार को होने वाली बैठकों में बहुधा अनुपस्थित रहने वाले प्रभारी सहायक श्रमायुक्त हेमंत डेनियल को इस बार भी टीएल बैठक में बिना सूचना अनुपस्थित पाये जाने पर कलेक्टर अनुराग वर्मा ने निलंबन प्रस्ताव तैयार भेजने के निर्देश दिये। अपने कार्यालय में उपस्थित रहते हुये प्रभारी सहायक श्रमायुक्त श्री डेनियल द्वारा अपने अधीनस्थ श्रम निरीक्षक को टीएल बैठक में भेजने पर कलेक्टर ने नाराजगी प्रकट की।

नशा मुक्ति की ली गई शपथ
अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस 26 जून को मनाया जायेगा। कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में इस अवसर पर पूरे जिले में नशा मुक्ति अभियान अंतर्गत 15 से 30 जून तक निरंतर जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत नशा मुक्ति ई-शपथ ली जा सकती है। राष्ट्रीय नशा मुक्ति हेल्पलाईन नंबर 14446 भी जारी किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर सोमवार को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी अधिकारियों को नशा मुक्ति शपथ दिलाई। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत संजना जैन एवं कलेक्ट्रेट के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक आज

अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार अधिनियम 1989 एवं अत्याचार निवारण नियम संशोधित 2016 के तहत जिला स्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में 25 जून 2024 को सायं 5 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित गई है। जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण ने बताया कि बैठक में अधिनियम 1989 के अंतर्गत नियम 1995 संशोधित 2016 के तहत विभिन्न उपबंधों के तहत विभिन्न श्रेणी के प्रकरण स्वीकृत और भुगतान राशि, विभिन्न श्रेणी के पीड़ितो को स्वीकृत एवं भुगतान राशि, अधिनियम के उपबंधो के क्रियान्वयन के लिये जिम्मेदार अधिकारियों एवं अभिकरणों की भूमिका के संबंध में, विशेष न्यायालय में अधिनियम के अंतर्गत विचाराधीन एवं निराकृत मामलों एवं पुलिस में दर्ज प्रकरण और अनुसंधान में लंबित मामलों के संबंध में चर्चा की जायेगी।

एनीमल हस्बेंड्री एवं डेयरी टेक्नोलॉजी डिप्लोमा इंट्रेस टेस्ट 27 जून को
मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा एनीमल हस्बेंड्री एवं डेयरी टेक्नोलॉजी डिप्लोमा इंट्रेस टेस्ट 2024 की परीक्षा 27 जून को आयोजित की जा रही है। सतना जिले में परीक्षा आयोजन के लिये मां मीरा कॉन्वेंट हायर सेकण्डरी स्कूल डेलौरा सतना को केंद्र बनाया गया है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। प्रथम पाली की परीक्षा प्रातः 9 से 11 बजे तक एवं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी।
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा ने परीक्षा के सफल आयोजन के लिये अपर कलेक्टर स्वप्निल वानखेड़े को सहायक समन्वयक नियुक्त किया है। इसी प्रकार डिप्टी कलेक्टर राहुल सिलाढ़िया, सहायक अधीक्षक विनोद चतुर्वेदी को प्रशासनिक आब्जर्वा, डीएसपी महेंद्र सिंह को सुरक्षा समन्वयक तथा सहायक प्राध्यापक गेह चंद्र पटेल, सुरभी केशरवानी को आब्जर्वर नियुक्त किया है। परीक्षा के संबंध में संबंधित अधिकारियों की ब्रीफिंग बैठक 25 जून को प्रातः 11 बजे से कलेक्ट्रेट भवन के कक्ष क्रमांक एफ-17 में आयोजित होगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *