Tuesday , July 2 2024
Breaking News

MP: अमरवाड़ा चुनाव में 16 अभ्यर्थियों के नामांकन सही, एक अस्वीकृत, बुधवार को नामांकन की अंतिम तारीख

Madhya pradesh bhopal mp news: digi desk/BHN/ छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव में चुनाव आयोग को 17 अभ्यर्थियों के नामांकन प्राप्त हुए थे। सोमवार को जांच में इसमें 16 आवेदन सही पाए गए। एक अभ्यर्थी का आवेदन जांच में विधि अनुसार नहीं होने पर अस्वीकृत किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि अभ्यर्थियों के नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 26 जून बुधवार है। इस तारीख तक अभ्यर्थी अपने नाम वापस ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव के तहत 10 जुलाई को मतदान होगा और 13 जुलाई को मतगणना होगी।

बता दें कि अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित अमरवाड़ा सीट से तीन बार के कांग्रेस से विधायक कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव के बीच भाजपा की सदस्यता ले ली थी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। विधानसभा अध्यक्ष के इस्तीफा स्वीकार करने के बाद सीट रिक्त हो गई थी। जिस पर चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की है। भाजपा ने पूर्व विधायक और हर्रई राजघराने के वंशज कमलेश शाह को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को उतारा है और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से देवीराम उर्फ देवरावेन भलावी प्रत्याशी हैं। धीरन शाह इनवाती आंचलकुंड दरबार के सेवक सुखराम दादा के बेटे हैं।

About rishi pandit

Check Also

पातालपानी और कालाकुंड हैरिटेज ट्रेन तक पहुंचना होगा आसान, ब्रॉडगेज लाइन पर हुआ स्पीड ट्रायल

 महू महू तहसील में पातालपानी से प्राकृतिक सौंदर्य की यात्रा कराने वाली हैरिटेज ट्रेन शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *