Saturday , September 28 2024
Breaking News

Blast: सुकमा में आईईडी ब्लास्ट में दो जवानों का बलिदान, सुरक्षाबलों के ट्रक पर नक्सलियों ने किया ब्लास्ट

Chhattisgarh chhattisgarh ied blast two soldiers sacrificed their lives in ied blast in sukma: digi desk/BHN/सुकमा/ सुकमा और बीजापुर की सरहद पर बसे सिलगेर और टेकुलगुडम के पास नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट करने से कोबरा के दो जवान बलिदान हो गए। जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ लगाताार कार्रवाई की जा रही है। जवानों की कार्रवाई से बौखलाए नक्सलियों करतूत सामने आई है। सुकमा और बीजापुर की सरहद पर बसे सिलगेर और टेकुलगुडम के पास नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट करने से कोबरा के दो जवान बलिदान हो गए। जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है। नक्सलियों ने जवानों के ट्रक पर आईईडी ब्लास्ट किया है। सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने मामले की पुष्टि की है।  इधर, नक्सली हमले की सूचना पर अतिरिक्त बल को मौके पर भेजा गया है। इलाके में अब सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को जगरगुंडा थाना क्षेत्र के सिलगेर कैम्प से कोबरा 201 वाहिनी की एडवांस पार्टी का मूवमेंट आरओपी ड्यूटी के दौरान ट्रक और मोटर साइकिल से कैम्प टेकलगुडेम की तरफ था। सिलगेर व टेकुलगुडम जाने के रास्ते मे नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से आईईडी प्लांट किया गया था। मूवमेंट के दौरान रविवार दोपहर तीन बजे के करीब आईईडी की चपेट से कोबरा 201 वाहिनी के ट्रक जिसमें चालक और सहचालक जवान मौके पर बलिदान हो गए। बताया गया है कि जवानों में विष्णु आर और शैलेंद्र शामिल हैं। बाकी सभी जवान सुरक्षित हैं। जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

स्वच्छता पखवाड़ा अन्तर्गत कृषि विज्ञान केन्द्र कटिया द्वारा जनमानस को किया जा रहा जागरूक

कटिया सीतापुर कृषि विज्ञान केन्द्र कटिया सीतापुर द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 सितम्बर 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *