Saturday , September 28 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में मालवाहक वाहन खाई में गिरा, दो पुलिस जवानों की मौत

बलरामपुर
छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में छोटे मालवाहक वाहन के खाई में गिरने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के दो पुलिस जवानों की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना में सीएएफ का एक जवान और वाहन चालक घायल हुए हैं।

बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह ने बताया कि यह घटना बुधवार देर शाम झारखंड राज्य की सीमा से लगे पुंदाग और भुताही गांवों के बीच हुई।

सिंह ने बताया कि सीएएफ की 10वीं बटालियन की ‘डी’ कंपनी को जिले के रामचंद्रपुर से पुंदाग स्थानांतरित किया गया है। इस प्रक्रिया में सुरक्षा कर्मियों, सामान और अन्य सामग्रियों को बसों और ट्रकों के जरिये शिविर के नए स्थान पर स्थानांतरित किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि जब शिविर को स्थानांतरित किया जा रहा था तब परिवहन में लगा एक बड़ा ट्रक बंदरचुआ गांव से आगे नहीं जा सका। तब वहां से ट्रक में लदे सामान को शिविर स्थल तक पहुंचाने के लिए एक छोटा मालवाहक वाहन भेजा गया।

सिंह ने बताया कि एक बार सामान ढोने के बाद जब वाहन दूसरी बार सामान ले जा रहा था तब वाहन चालक ने पहाड़ी के एक मोड़ पर नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में गिरकर एक पेड़ से टकरा गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ”इस घटना में उत्तर प्रदेश के निवासी हवलदार फतेह बहादुर और छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के निवासी आरक्षक नारायण प्रसाद की मौत हो गई तथा आरक्षक प्रताप सिंह और वाहन चालक घायल हो गए।”

उन्होंने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जांच की जा रही है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

राज्य सरकार गांवों के साथ-साथ शहरों के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने आज दुर्ग नगर के वार्ड नंबर-03 मठपारा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *