Sunday , July 14 2024
Breaking News

20 जून गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

मेष राशि- इस समय आपको अपने इमोशनल होने की आदतों में बदलाव करना होगा। अपनी भावनाओं को एक -दूसरे तक पहुंचाने के लिए आपको अपनी आदतों में कुछ बदलाव करना होगा। जिससे आपके रिश्तों में काफी गहराई आ सके। पास्ट में मिले इमोशनल ट्रामा को स्वीकार ककर आगे बढ़ने की कोशिश करें इससे आप पूरी तरह से खुलकर जीने में मदद कर सकता है। 

वृष राशि- आपके पास इरोजेनस जोन तक पहुंचने की शक्ति है जो आपके साथी को घुटनों पर ला सकती है। यहां न सिर्फ आकर्षक होना जरूरी है। इस समय यह महसूस करना है कि आपके पास अपनी इच्छाओं को जाहिर करने की क्षमता है और आप उन्हें पाने के बिल्कुल योग्य हैं।  प्यार में अपना विश्वास रखो, अच्छी चीजें होंगी।

मिथुन राशि- महत्वाकांक्षी मानसिकता आज किसी रिश्ते में खटास पैदा कर सकती है।  आप जानते हैं कि अडिग रहने से आपके लक्ष्य को पूरा करने की संभावना में सुधार हो सकता है। लेकिन आपको यह तय करना चाहिए कि आपका साथी भी स्थिति को उसी तरह समझता है जैसे आप। अपने साथी को लक्ष्य को अपना मददगार बनाने के लिए आपको कोई न कोई रणनीतिक तरीका अपनाना पड़ेगा। 

कर्क राशि- आज का दिन अपने जीवनसाथी के प्रति अपनी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शायद सबसे अच्छा दिन नहीं है। आप अक्सर एक ठंडा, अलग रुख अपनाते हैं, आप अभी खुद को इसके विपरीत महसूस कर रहे हैं, यह अंदर यह सबूत पाने को लेकर निराशा है कि आपका साथी असल में आपको महत्व देता है। ऐसा नहीं है कि आप आमतौर पर किसी रिश्ते में चीजों को कैसे संभालते हैं इसलिए यह वास्तव में आपके लिए परेशान करने वाला है।

सिंह राशि- आपके रिश्ते में कुछ चिंताएं पैदा हो सकती हैं, जिन पर आज आपको अपने साथी के साथ चर्चा करने की जरूरत है।  आप और आपका साथी अचानक उन संभावित एरिया पर चर्चा करने की  जरूरत के बारे में अवेयर हो जाते हैं जिनमें आप भविष्य के संघर्ष से बचने के लिए एक दूसरे से बताने से रोक रहे हैं।  यदि आप अभी शुरुआत करते हैं तो यह सब काम करेगा।

कन्या राशि- खुद को एक डेट पर लेकर जाएं। अकेले रहना उतना ही फायदेमंद हो सकता है जितना कि प्रेमी के साथ रहना।  एक साथी की हर वक्त न रहना दुनिया को देखने का एक नया अनुभव देगा जो आपको लिए एक नई और अच्छी दुनिया होगा। यदि आप दूसरों के साथ अच्छी स्तर की बातचीत करना चाहते हैं तो पहले खुद का विकास करना आपके लिए बहुत जरूरी है। जितना अधिक समय आप खुद को बेहतर बनाने में लगाते हैं, उतनी ज्यादा संभावना है कि आपको एक अच्छा साथी मिल जाए।

तुला राशि- रोमांटिक रिश्तों में आपका विश्वास बढ़ सकता है। बस वहआप हो। आप दूसरे लोगों से झूठी स्वीकृति पाना बंद कर सकते हैं और उनके साथ गहरे स्तर पर जुड़ना सीख सकते हैं। अब आपके पास क्लियर पिक्चर है कि आप अपने पार्टनर से क्या चाहते हैं। 

वृश्चिक राशि- इस समय आपका पूरा ध्यान इस ओर है कि आपका साथी सहज है। हालांकि, आपके प्रयासों के लिए आपको पर्सनल तौर पर अवार्ड भी मिल रहे हैं। अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अधिक प्रभावी तरीके विकसित करना या एक साथ आकर एक टीम के रूप में काम करना हो सकता है। यह जानना कि आपको क्या चाहिए, आपको सही परिवर्तन की दिशा में ले जा सकता है। 

धनु राशि-  रोमांटिक रिश्तों को लेकर पॉजिटिव नजरिए अचानक हुई एक मुलाकात के जरिए आपके जीवन में प्रवेश कर सकता है। इस समय अपनी बेवफाई की परेशानियों से राहत पाना संभव है।  रोमांस के साथ, यह कुछ चीजों के लिए कुछ हद तक लचीलेपन को बनाए रखने का समय है। यदि आप और आपका साथी दोनों रिश्ते में कुछ बदलाव करना चाहते हैं, तो किसी भी समस्या पर सहयोग करना स्वाभाविक रूप से आ सकता है।

मकर राशि- रिश्तों के प्रति आपका जो दायित्व है आप उसके साथ आगे बढ़ेंगे। इस समय इन बातों पर ध्यान दें कि आपके अनुसार पार्टनरशिप के अंदर क्या- क्या आता है। आपके रिश्ते को मजबूत करने के लिए क्या चीजें जरूरी है इस पर फोकस करने से आपके रिश्तों में सुधार और बदलाव हो सकता है। यदि प्रेजेंट समय में आप अपने साथी से उतना जुड़ा हुआ महसूस नहीं कर रहे तो अपने रिश्ते का फिर से मूल्यांकन करें। 

कुंभ राशि-  मधुर और उदासीन क्या है, इसके बारे में आपका विचार किसी और के विचारों के जैसा नहीं हो सकता है क्योंकि रोमांस एक पर्सनल अनुभव है। आपनी बात किसी अन्य व्यक्ति के साथ करना फायदेमंद है क्योंकि इससे आपके बीच अपनेपन की भावना पैदा हो सकती है। ऐसा पॉसिबल है की आप दोनों इस बात से अनजान हो कि आप किसी भी चीज को लेकर एक जैसा नहीं सोचते। लेकिन इस बारे में बात करने के आपको एक दूसरे के साथ लंबी बातचीत करनी होगी। जिससे आप दोनों अपने विचार खुलकर रख पाए।  

मीन राशि- नए रिश्ते में प्रवेश करते समय, यह सोचना अजीब हो सकता है कि क्या आपको तुरंत पारिवारिक रहस्य का खुलासा करना चाहिए या ऐसा करने के लिए इंतजार करना चाहिए। संभव है कि  आप यह बता कर अधिक सहज महसूस करेंगे कि आप अभी कौन हैं।

About rishi pandit

Check Also

शुक्रवार 12 जुलाई 2024 का राशिफल

मेष राशि- आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *