Wednesday , June 26 2024
Breaking News

80 सीटों पर गड़बड़ी, गिर जाएगी सरकार; EVM पर AAP का बड़ा दावा

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ईवीएम के मुद्दे को लेकर कहा कि देश में करीब 80 सीटें ऐसी हैं, जिन पर दोबारा काउंटिंग हुई तो मौजूदा सरकार गिर जाएगा। उन्होंने कहा कि ईवीएम को लेकर सर्वोच्च न्यायालय और चुनाव आयोग को कोई सख्त निर्णय लेना चाहिए। अन्यथा यही सिलसिला जारी रहेगा।

ईवीएम को लेकर एलन मस्क द्वारा उठाए गए बयान को लेकर संजय सिंह ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमेरिका जैसा देश कह रहा है कि ईवीएम बंद होनी चाहिए। हमने कई बार ईवीएम को लेकर मांग उठाई तो मीडिया भी हमारा मजाक उड़ा लेता है लेकिन सवाल यह है कि इससे लोकतंत्र कितना मजबूत होगा। अगर ईवीएम में एक बार नहीं अनेक बार ऐसी घटनाएं हुई तो क्या यह चिंता का विषय नहीं होना चाहिए।

संजय सिंह ने आगे कहा, 'जब बटन किसी एक पार्टी के लिए दबाया जा रहा है और वोट किसी दूसरी पार्टी को जा रहा है। महाराष्ट्र में ईवीएम को ओटीपी उम्मीदवार के साले के मोबाइल पर कैसे जा रहा था। 48 वोट से उसे जीता हुआ घोषित कर दिया। शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के जो उम्मीदवार जीत रहे थे, उन्हें हरा दिया। जबकि पहली काउंटिंग में उद्धव ठाकरे गुट के उम्मीदवार दो हजार से अधिक वोटों से जीते थे। दूसरी बार काउंटिंग में एक वोट से जीते और फिर तीसरी बार में शिंदे गुटे के प्रत्याशी को जीता दिया गया। पूरे देश के अंदर ऐसी कम से कम 80 सीटें है, जिसको लेकर सर्वोच्च न्यायालय में याचिका भी दाखिल हुई है। अगर ठीक ढंग से काउंटिंग होकर निर्णय आ जाएगा तो मौजूदा सरकार गिर जाएगी। हम सभी ने देखा कि कहीं पर लाइट बंद कराई गई। इस तरह के मामले कई जगह से सामने आए हैं।'

 

About rishi pandit

Check Also

हार के बाद नहीं कम हुई वाईएसआरसीपी की मुश्किलें, पार्टी कार्यालयों को नगर निगम से गिराने का मिला नोटिस

ताड़ेपल्ली आंध्र प्रदेश के ताड़ेपल्ली में निर्माणाधीन वाईएसआरसीपी का केंद्रीय कार्यालय को गिराए जाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *