Wednesday , June 26 2024
Breaking News

अब केरल सरकार करेगी पीड़ित शख्स का सपना पूरा, लाइफ मिशन योजना के तहत दिया जाएगा घर

त्रिशूर (केरल)
कुवैत में लगी भीषण आग में केरल के बिनॉय थॉमस की भी मौत हो गई थी। चवक्कड़ निवासी थॉमस अपने परिवार के घर और बेहतर रहने की स्थिति के सपने को साकार करने के लिए कुछ दिन पहले ही कुवैत पहुंचे थे। 14 जून को कुवैत की आवासीय इमारत में लगी भीषण आग की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। अब केरल सरकार ने मृतक बिनॉय के परिवार को बड़ी राहत देने की घोषणा की है।

केरल सरकार करेगी बड़ी मदद
केरल सरकार ने अपनी लाइफ मिशन आवास योजना के तहत एक मकान देने का रविवार को वादा किया। बता दें कि फिलहाल थॉमस का परिवार तीन सेंट के प्लॉट पर बने अस्थायी मकान में रहता है। राजस्व मंत्री के राजन और सामाजिक न्याय मंत्री आर बिंदू ने रविवार को परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।  दोनों मंत्रियों ने आश्वासन दिया कि सरकार थॉमस के परिवार का ख्याल रखेगी और विभिन्न संगठनों द्वारा घोषित सहायता को बिना किसी चूक के प्राप्त करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी।

लाइफ मिशन योजना के तहत दिया जाएगा घर
राजन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि परिवार ने पहले ही लाइफ मिशन योजना के तहत एक घर के लिए आवेदन कर दिया है और जल्द से जल्द इसे आवंटित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए चावक्कड़ नगर पालिका की एक विशेष परिषद बैठक बुलाई जाएगी।

मंत्री बिन्दु ने कहा कि थॉमस के बेटे को नौकरी देने के लिए कदम उठाए जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार, 12 जून को कुवैत में अल-मंगफ इमारत में लगी आग में 49 लोग मारे गए थे। उन्होंने बताया कि कुल हताहतों में से 45 भारतीय थे।

About rishi pandit

Check Also

भारत में दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष के लिए चुनाव, जानिए जिम्मेदारी संभालने वाले…

नई दिल्ली 18वीं लोकसभा के स्पीकर के चयन को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *